News Headlines (09 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (09 October 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– सीएम योगी ने अंतर्राष्ट्रीय कालीन मेला का किया शुभारंभ
– पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों की हुई घोषणा (Election dates announced in five states)
– शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
-चुनाव प्रचार में बढ़ी CM योगी की डिमांड
-20 अक्टूबर से बीजेपी का भीम सम्मेलन शुरू
-मायावती ने दी कांशीराम को श्रद्धांजलि
-भारत, सऊदी अरब ने इलेक्ट्रिकल इंटरकनेक्शन और हरित हाइड्रोजन पर समझौता ज्ञापन पर किया हस्ताक्षर
-पिथौरागढ़ में भूस्खलन की चपेट में आई कार, 7 लोगों की मौत
-गैंगस्टर हाजी आरिफ पर करवाई
-चंदौली में 55 लाख के कैश के साथ दो लोग गिरफ्तार

Yogi Adityanath news in hindi_Janpanchayat Hindi Blogs

सीएम योगी ने अंतर्राष्ट्रीय कालीन मेला का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भदोही दौरे पर हैं जहां उन्होंने बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला इंडिया कॉरपेट एक्सपो का शुभारंभ किया। इंडिया कॉरपेट एक्स्पों में 60 से ज्यादा देश शामिल हो रहे हैं यहां 250 से ज्यादा कालीन कारोबारियो ने स्टॉल लगाया है। आज इंडिया कॉरपेट एक्सपो की शुरुआत हो गई जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।इस अवसर पर सीएम योगी ने कारोबारीयों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले भदोही में भय और आतंक का माहौल था। आज अंतर्राष्ट्रीय मेला लग रहा है। प्रदेश में हुनर को मंच देने का कार्य हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कालीन स्टालों का निरीक्षण भी किया।

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों की हुई घोषणा (Election dates announced in five states)

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections date for five states) की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को, राजस्थान में 23 नवंबर को, तेलंगाना में 30 नवंबर को और मिजोरम में 7 नवंबर को वोटिंग होगी। इन पांचो राज्यों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Credit (Video Source) :  Election Commission Of India YT Channel 

शाहरुख खान को जान से मारने की धमकी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा शाहरुख खान को मुहैया कराई है। फिल्म पठान के बाद से शाहरुख खान को लगातार धमकियां मिल रही थी। शाहरुख खान के साथ अब राज्य की VIP सुरक्षा यूनिट के छह कमांडो की टीम हर समय रहेगी। सुरक्षा में तैनात कमांडो MP- 5 मशीन गन AK-47 असाल्ट राइफल और ग्लोक पिस्टल से लैस होंगे।

चुनाव प्रचार में बढ़ी CM योगी की डिमांड

उत्तर प्रदेश को रोल मॉडल बनाने वाले मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की देश के अलग-अलग राज्यों में डिमांड बढ़ गई है पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक की सूची में योगी आदित्य का नाम सबसे ऊपर शामिल किया जा सकता है क्योंकि चुनाव प्रचार के लिए राज्यों में उनकी मांग बढ़ती जा रही है।

20 अक्टूबर से बीजेपी का भीम सम्मेलन शुरू

20 अक्टूबर से बीजेपी का भीम सम्मेलन शुरू हो रहा है। बीजेपी उत्तर प्रदेश में 403 भीम सम्मेलन करेगी। भीम सम्मेलन में दलित वर्ग के डॉक्टर, इंजीनियर, साहित्यकार और खिलाड़ी शामिल होंगे। 26 नवंबर को संविधान दिवस पर यूपी के सभी विधानसभा क्षेत्र में दलित गोष्ठियां आयोजित की जाएगी। बीजेपी नवोमित्र की तैनाती कर दलितों को जोड़ने के मिशन में यह योजना बनाई गई है। इसके साथ ही नवोमित्र भाजपा के दलितों को जोड़ने के मिशन में भी शामिल होंगे।

मायावती ने दी कांशीराम को श्रद्धांजलि

बसपा प्रमुख मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बसपा कांशीराम के अधूरे मिशन को पूरा करेगी।

भारत, सऊदी अरब ने इलेक्ट्रिकल इंटरकनेक्शन और हरित हाइड्रोजन पर समझौता ज्ञापन पर किया हस्ताक्षर

भारत और सऊदी अरब में इलेक्ट्रिकल इंटरकनेक्शन हरित और स्वच्छ हाइड्रोजन और आपूर्ति श्रृंखला के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए 8 अक्टूबर को रियाद में एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किया। रियाद में केंद्रीय बिजली और नवीन एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्री आरके सिंह और सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुल अज़ीज़ बिन सलमान अल सऊद ने MENA जलवायु सप्ताह के मौके पर हस्ताक्षर किया।

पिथौरागढ़ में भूस्खलन की चपेट में आई कार, 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में रविवार को बड़ा हादसा हुआ। मानसरोवर मार्ग धारचूला गूंजी मोटर मार्ग में थक्ति झरने के पास पहाड़ी से चट्टान और मलबा गिरने से एक बोलेरो कार चपेट में आ गई जिसमें 7 लोगों के मरने की खबर सामने आ रही है। शवों को निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है।

गैंगस्टर हाजी आरिफ पर करवाई

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में माफिया और जुर्म की दुनिया से जुड़े बड़े अपराधियों पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। इसी के तहत गैंगस्टर हाजी आरिफ की एक करोड़ 68 लाख की संपत्ति कुर्क की गई। हाजी आरिफ ने यह प्रॉपर्टी अवैध रूप से अर्जित की थी। गैंगस्टर हाजी आरिफ पर 48 से ज्यादा केस हैं।

चंदौली में 55 लाख के कैश के साथ दो लोग गिरफ्तार

चंदौली के दीनदयाल स्टेशन से 55 लाख कैश के साथ दो लड़कों को गिरफ्तार किया गया है। जीआरपी और आरपीएफ ने हवाला के रुपए लेकर वाराणसी से महाराष्ट्र जाने वाले दो लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है। आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है।

Read Daily news Updates In Hindi : https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/