July 12, 2024

South Africa vs Netherlands World Cup 2023: नीदरलैंड ने बड़ा उलट फेर करते हुए दर्ज की ऐतिहासिक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराया

South Africa vs Netherlands World Cup 2023: नीदरलैंड ने बड़ा उलट फेर करते हुए दर्ज की ऐतिहासिक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराया

विश्व कप के 15 वे मैच में नीदरलैंड ने बड़ा उलट फेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के 15 वे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने 245 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 207 रन पर ही ढेर हो गई और नीदरलैंड की टीम ने 38 रन से मैच जीत कर इतिहास रच दिया।

South Africa vs Netherlands, World Cup 2023 Updates

South Africa vs Netherlands, World Cup 2023 Updates

South Africa vs Netherlands, World Cup 2023 Updates

विश्व कप के 15 वे मैच में नीदरलैंड (Netherlands) ने बड़ा उलट फेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 38 रनों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के 15 वे मैच में South Africa ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए Netherland ने 245 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 207 रन पर ही ढेर हो गई और नीदरलैंड की टीम ने 38 रन से मैच जीत कर इतिहास रच दिया।

World Cup 2023 का दूसरा बड़ा उलट फेर

नीदरलैंड (Netherlands) ने आज दक्षिण अफ्रीका (South africa) को 38 रनों से हरा दिया। यह विश्व कप 2023 का दूसरा बड़ा उलट फेर है। इससे पहले इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने हराकर उलट फेर किया था।

बारिश के कारण यह मैच देर से शुरू हुआ। जिसके कारण दोनों पारियों में सात-सात ओवर की कटौती हुई। नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 82 रन पर नीदरलैंड के पांच खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन कप्तान एडवर्ड्स ने बाद के बल्लेबाजों के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।नीदरलैंड के कप्तान चार्ल्स एडवर्ड ने नाबाद 78 रन बनाए।

246 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी बहुत अच्छी नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 36 रन के स्कोर पर गिरा। डिकॉक 20 रन बनाकर आउट हुए। क्लासेन और मिलर ने पांचवे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी निभाकर उम्मीद जगाई, लेकिन क्लासेन के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका का एक-एक करके विकेट गिरता गया। मिलर 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। अंत में केशव महाराज और लूंगी एनमिडी ने टीम को 207 रन के स्कोर तक पहुंचाया।