Prayagraj Air Show में लव- कुश भीष्म, सुग्रीव, अर्जुन, गजराज लड़ाकू विमान दिखेंगे : Indian Air Force Day 203

Indian Air Force Day 2023 Parade ” 91 वे वायु सेना दिवस (91th Anniversary of Indian Air Force) पर आयोजित एयर शो(Air Show)में तीनों सेनाओं के प्रमुख मेहमान होंगे। एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी के साथ तीनों सेना के प्रमुख अनिल चौहान खास मेहमान होंगे।8 अक्टूबर को संगम क्षेत्र में होने वाले Prayagraj Air Show में लव- कुश भीष्म, सुग्रीव, अर्जुन, गजराज आदि नजर आएंगे। खास दिन पर लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर इन्हीं नामो से आकाश में करतब करेंगे।

Prayagraj Air Show में लव- कुश भीष्म, सुग्रीव, अर्जुन, गजराज लड़ाकू विमान दिखेंगे

Prayagraj Air Show में लव- कुश, भीष्म, सुग्रीव, अर्जुन, 38 तरह के नामों से होगा शो

8 अक्टूबर को संगम क्षेत्र में होने वाले एयर शो में लव- कुश भीष्म, सुग्रीव, अर्जुन, गजराज आदि नजर आएंगे। खास दिन पर लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर इन्हीं नामो से आकाश में करतब करेंगे। एयर शो के लिए जारी की गई सूची में 38 तरह के नामों से शो होगा। इनमें टाइगरमॉथ का फार्मेशन लव और हार्वर्ड का कुश होगा। डाकोटा पिलाटस से भीष्म का फार्मेशन बनाएंगे। मिग- 29 अर्जुन एक और वायु सेना का सबसे आधुनिक विमान अर्जुन दो और तीन का फार्मेशन करेगा

एयर शो में तीनों सेना के प्रमुख होंगे मेहमान

91वे वायु सेना दिवस (91th Anniversary of Indian Air Force) पर आयोजित एयर शो(Air Show)में तीनों सेनाओं के प्रमुख मेहमान होंगे। एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी के साथ तीनों सेना के प्रमुख अनिल चौहान खास मेहमान होंगे। समारोह में वायु व थल सेना के कई वरिष्ठ अफसरों के साथ ढाई हजार दर्शक और 400 स्कूली छात्र-छात्राओं की मौजूदगी रहेगी। 

एयर शो में मुख्यमंत्री का प्रतिनिधित्व करेंगे नंदी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं, जिसके कारण 8 अक्टूबर को भारतीय वायु सेना दिवस (Indian Air Force Day 2023) के अवसर पर संगम क्षेत्र में होने वाले एयर शो में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधित्व के रूप में उपस्थित रहेंगे। मंत्री नंदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के उत्तराखंड दौरा के लिए प्रस्थान से पूर्व उनसे मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नंदी को एयर शो में अपने प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहने के लिए कहा है।