एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग : हिन्दुस्तान टाइम्स की नौ विकेट से जीत ( SBI Media Cup Premier League )

अभिनव शुक्ला (तीन विकेट, नाबाद 28 रन) के आलराउंड प्रदर्शन से हिन्दुस्तान टाइम्स ( Hindustan Times ) ने एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग (SBI Cup Media Premier League) के उद्घाटन मैच में अमर उजाला को नौ विकेट के बड़े अंतर से मात देकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

SBI Media Cup Premier League

SBI Media Cup Premier League Lucknow

लखनऊ, 23 जनवरी : अभिनव शुक्ला (तीन विकेट, नाबाद 28 रन) के आलराउंड प्रदर्शन से हिन्दुस्तान टाइम्स ने एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग ( SBI Cup Media Premier League )के उद्घाटन मैच में अमर उजाला को नौ विकेट के बड़े अंतर से मात देकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम ( K.D. Singh Babu Stadium) पर खेले गए इस मैच में हिन्दुस्तान टाइम्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। अमर उजाला की टीम निर्धारित 20 ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.2 ओवर में 76 रन ही बना सकी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 41 रन पर चार विकेट गंवाकर टीम मुश्किल मे फंस गयी थी। सलामी बल्लेबाज सुमित सिंह ने 17 गेंदों पर 14 रन बनाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज राजीव आनंद 3 रन ही बना सके। निचले क्रम में श्यामू ने 12 रन बनाए। अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। हिन्दुस्तान टाइम्स से अभिनव शुक्ला को तीन विकेट की सफलता मिली जिन्होंने 3 ओवर में 19 रन दिए। मनीष सिंह ने 3 ओवर में 13 रन, रोहित कुमार सिंह ने 4 ओवर में 28 रन और दीपक गुप्ता ने 1.2 ओवर में एक रन देकर दो विकेट की सफलता हासिल की।

जवाब में हिन्दुस्तान टाइम्स ( Hindustan Times ) ने 10.3 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। सलामी बल्लेबाज अभिनव शुक्ला ने 10 गेंदों पर 3 चौके व 2 छक्के से आतिशी 28 रन बनाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज शरददीप ने नाबाद 11 रन और अंशुल कुमार ने 29 गेंदों पर एक चौके से नाबाद 21 रन का योगदान किया। अमर उजाला से उदय प्रताप सिंह को एक विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ द मैच हिन्दुस्तान टाइम्स के अभिनव शुक्ला चुने गए।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) के लखनऊ सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक अजय कुमार खन्ना  (Chief General Manager, State Bank of India) ने प्रतिभागी टीमों से परिचय प्राप्त करके किया। इस अवसर पर विशेष अतिथि पूर्व भारतीय क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पाण्डेय भी मौजूद थे। जिनका एलएसजेए (LSJ Association) के कोषाध्यक्ष गुलशन द्विवेदी (Gulshan Dwivedi, Dainik Jagaran ) ने स्वागत किया।

Gulshan Dwivedi Dainik Jagran ( गुलशन द्विवेदी दैनिक जागरण)
Gulshan Dwivedi ( Dainik Jagran ) & Gyanendra Pandey ( Ex Indian Cricketer))

कल का मैच : एलएसजेए इलेवन (LSJA 11) बनाम टाइम्स ऑफ इंडिया ( Times Of India )

For latest news and updates please follow on:-

https://cricheroes.in/