October 16, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कानपुर में फिर से ट्रेन पलटने की साजिश, क्या इस साजिश में है ISI कनेक्शन ?

image 30

पिछले कुछ महीनो से उत्तर प्रदेश में ट्रेनों को पलटने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।रेलवे ट्रैक पर साजिश के कई सबूत भी मिले हैं। यूपी के कानपुर में ही बीते कुछ दिनों में तीसरी बार ट्रेन पलटने की साजिश का मामला सामने आया है। कानपुर में 16 अगस्त और 8 सितंबर को साबरमती एक्सप्रेस और कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश के बाद रविवार को मालगाड़ी पलटाने की साजिश रची गई।

कानपुर में रविवार को 22438 प्रयागराज- हमसफर और 1565 7 ब्रह्मपुत्र मेल को निकालने के चक्कर में प्रेमपुर स्टेशन पर प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी ने लूप लाइन लिया। सुबह 5:55 पर जब ट्रेन चलने को हुई तो लोको पायलट और सहायक लोको पायलट की निगाह 50 मीटर दूर पटरी पर रखे गैस सिलेंडर पर पड़ी।

उन्होंने तत्काल गाड़ी रोकी और कंट्रोल रूम को दी। इस बार भी ट्रेन पलटने की साजिश को लोको पायलट की सूझबूझ की वजह से नाकाम कर दिया गया।

ट्रेन को बेपटरी करने की यह कोई साजिश है या एक इत्तेफाक है हालांकि अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। लेकिन इ इन हादसों के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ माना जा रहा है, क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं

पाकिस्तान अब भारतीय रेल के खिलाफ साजिश रच रहा है। भारत में हुए ट्रेन हादसों के पीछे ISI का हाथ माना जा रहा है। साजिश के तहत भारतीय रेलवे ट्रैक पर कभी बड़े पत्थर तो कभी एलपीजी सिलेंडर रखकर ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश रची जा रही है। भारत में पिछले कई दिनों से ट्रेनों को बेपटरी करने की खबरें आ रही है। इन घटनाओं के बाद खुफिया एजेंसियों ने भी साजिश की आशंका जताई थी। और ट्रेन की पटरियों पर भी कई ऐसे सबूत मिले थे जिससे यह शक और गहरा था चला गया। लेकिन अब इस हादसों के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का कनेक्शन सामने आया है

केंद्र सरकार का श्रमिकों को बड़ा तोहफा, त्योहारों से पहले न्यूनतम मजदूरी में बढ़ोतरी: Central Minimum Wages Hike

पाकिस्तान के एक आतंकी फर्तुल्लाह घोरी का एक वीडियो सामने आया है इस वीडियो में घोरी ने भारत में ट्रेनों को निशाना बनाने का संदेश जारी किया है। सुरक्षा एजेंसी का मानना है कि फतुल्लाह घोरी ने यह संदेश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर लगभग 1 महीने पहले तैयार कराया था।

इस वीडियो संदेश में जिस वक्त भारत की सप्लाई चेन को नुकसान पहुंचाने की बात हो रही है उस समय तस्वीरों में एक आदमी हाथ में चाकू लिए ट्रेन की पटरी पर चल रहा है। साथ ही पूरे वीडियो में कई पुल ,हाई स्पीड ट्रेन और कई सप्लाई चेन जहां से अधिकांश ईंधन जैसी चीजों की सप्लाई होती है उनको दिखाया गया है।

खुफिया एजेंसी का मानना है कि इससे पहले भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने अपने ओवर ग्राउंड वर्कर को कई बार पंजाब, उत्तर प्रदेश और जम्मू में रेल पटरियों को निशाना बनाने के आर्डर दिए थे लेकिन फरतुल्लाह घोरी का वीडियो सामने आने के बाद अब साफ हो गया है कि इस साजिश के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI है और आने वाले समय में इस तरह की कुछ और घटनाएं सामने आ सकती है।

अक्षरधाम मंदिर हमले का मास्टरमाइंड है फरतुल्ला घोरी

फरतुल्लाह घोरी को वर्ष 2002 में गुजरात में हुए अक्षरधाम मंदिर हमले का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। इसके अलावा भारत में हुई कई बड़ी वारदातों में भी फतुल्लाह का हाथ बताया जाता है। सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पता लगाने में जुटी है की घोरी के संपर्क में कौन-कौन लोग हैं।