October 16, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CM Yogi ने Mahakumbha-2025 Logo का किया अनावरण, वेबसाइट और मोबाइल एप भी लॉन्च

image 1 2

Mahakumbha-2025 Logo Launch: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज दौरे पर रहे। सीएम योगी ने अपने प्रयागराज दौरे के दौरान महाकुंभ- 2025 का लोगो लॉन्च कर दिया। इसके साथ ही वेबसाइट और मोबाइल एप भी लॉन्च किया।

सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम तट पर मां गंगा की पूजा अर्चना की इस दौरान सातुआ बाबा समेत तमाम साधु संत और तीर्थ पुरोहित वहां मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ की तैयारी का जायजा भी लिया।

Mahakumbh 2025: महाकुंभ 2025 में Prayagraj के ये सात पक्के घाट पर्यटकों को करेंगे आकर्षित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का प्रतीक चिन्ह, मोबाइल ऐप तथा वेबसाइट की लॉन्च

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का प्रतीक चिन्ह (लोगो) लॉन्च कर दिया इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी वहां मौजूद रहे। महाकुंभ- 2025 के लिए वेबसाइट और ऐप भी लॉन्च किया गया। सीएम योगी ने महाकुंभ 2025 के लिए लोगों का अनावरण किया तथा वेबसाइट http:// kumbh.gov.in और ऐप Mahakumbhmela 2025 लांच किया। महाकुंभ के लोगो का प्रयोग महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में किया जाएगा।

Mahakumabh 2024 Logo Launch:

महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप श्रद्धालुओं और पर्यटकों के वायु, रेल, सड़क मार्ग से महाकुंभ पहुंचने में मदद करेगा। प्रयागराज में आवासीय सुविधा, परिवहन पार्किंग और मंदिर तक पहुंचाने की जानकारी भी वेबसाइट व ऐप के माध्यम से मिलेगी। इसमें स्थानीय व आसपास के आकर्षण और पर्यटन स्थलों की भी जानकारी होगी।

अखाड़ा परिषद के साधु संतों के साथ की बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज दौरे के दौरान प्रयागराज मेला प्राधिकरण कार्यालय के सभागार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और साधु संतों के साथ बैठक की। इस दौरान संतों ने सीएम योगी के सामने सुविधाओं और सुरक्षा को लेकर कई मांगें भी रखी।

बड़े हनुमान मंदिर में की पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दौरान संगम तट पर बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमान जी की पूजा अर्चना की तथा आरती उतारी। इसके बाद सीएम योगी अक्षय वट और पातालपुरी का भी दर्शन किया, साथ ही सीएम योगी ने बड़े हनुमान मंदिर में निर्माणाधीन कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया।

सीएम योगी ने महाकुंभ की तैयारी का जायजा लेने के बाद जनप्रतिनिधियों के साथ महाकुंभ की तैयारी की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने स्पेशल बोट से गंगा घाटों का निरीक्षण किया।