October 16, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Todays News Headlines (13 September 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines

PM गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के तीन वर्ष पूरे पीएम मोदी ने की सराहना

image 5 10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान’ के तीन वर्ष पूरे होने पर सराहना की। उन्होंने एक्स पर लिखा “प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान भारत के बुनियादी ढांचे में क्रांतिकारी बदलाव लाने के उद्देश्य से एक परिवर्तनकारी पहल के रूप में उभरा है।

भारतीय नौसेना का जहाज ‘शार्दुल’ पहुंचा संयुक्त अरब अमीरात

भारतीय नौसेना के प्रथम प्रशिक्षण स्क्वाड्रन का हिस्सा भारतीय नौसेना का जहाज शार्दुल अपनी लंबी दूरी की प्रशिक्षण तैनाती के तहत 12 अक्टूबर 2024 को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के पोर्ट मीना राशिद पहुंचा। यह यात्रा भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच समुद्री सहयोग को मजबूत करने और आपसी समझ को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

रतन टाटा का औद्योगिक सफर (Ratan Tata’s industrial journey)

यूपी उपचुनाव को लेकर दिल्ली में भाजपा की उच्च स्तरीय बैठक

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर आज दिल्ली में उच्च स्तरीय बैठक होने वाली है। इस बैठक में टिकट बंटवारे और चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या तथा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहेंगे। अगले हफ्ते यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है।

अलीगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन अलीगढ़ महानगर में तीन अलग-अलग जगहों पर 13 अक्टूबर को निकला। संघ के स्थापना दिवस व विजयादशमी के पर्व पर सुबह 6:45 पर स्वयंसेवकों ने पथ संचलन में भाग लिया।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी मर्डर की जिम्मेदारी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में धमकी दी गई है कि जो भी सलमान खान का दोस्त वह हमारा दुश्मन है। इस पोस्ट में कितनी सच्चाई है पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

बाबा सिद्दीकी के शूटरों का यूपी, हरियाणा कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले तीन शूटरों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तीन सूत्रों में धर्मराज कश्यप और शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम दोनों बहराइच जिले के कैसरगंज कोतवाली के मंडारा गांव के रहने वाले हैं।

बाबा सिद्दीकी के शूटरों का है लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी के शूटरों का है लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन
बाबा सिद्दीकी के शूटरों का है लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पूछताछ में आरोपियों ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन होने का दावा किया है। मुंबई पुलिस आरोपियों के दावों की जांच कर रही है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की बढ़ाई गई सुरक्षा

सलमान खान बाबा सिद्दीकी के बेहद करीबी माने जाते हैं। इसी वजह से बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान के घर, गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

उत्तराखंड में रेलवे ट्रैक पर मिला सिलेंडर

उत्तराखंड के रुड़की में रेलवे ट्रैक पर छोटा गैस सिलेंडर रखा मिला। जीआरपी और आरपीएफ की टीम जांच में जुट गई है। यह गैस सिलेंडर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश के तहत रखा गया था।

Tribute to Ratan Tata:आईए जानते हैं जानते हैं भारत के इस ‘अनमोल रतन’ रतन टाटा के बारे में

जम्मू – कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

जम्मू – कश्मीर और असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जम्मू- कश्मीर के डोडा में और असम के उदलगुड़ी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जम्मू में भूकंप की तीव्रता 4 मेग्नीट्यूड रही जबकि असम में 4.2 मेग्नीट्यूड रही।

काशी विश्वनाथ मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में हुआ बदलाव

वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ के मंदिर में अब अमूल दूध से बना प्रसाद मिलेगा। प्रशासन के अनुसार भगवान शिव को चढ़ाए जाने वाले प्रसाद के लिए शास्त्र में बताई गई विधि पर महीनों रिसर्च करने के बाद यह फैसला लिया गया।

विजयादशमी के अवसर पर चार धामों के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित

प्रत्येक वर्ष विजयादशमी के अवसर पर चार धाम के कपाट बंद होने की तिथियों की घोषणा होती है। वर्ष 2024 में भी चार धाम के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। उत्तराखंड में बद्रीनाथ के कपाट 17 नवंबर को और केदारनाथ के कपाट 3 नवंबर को बंद होंगे। जबकि गंगोत्री के कपाट 2 नवंबर को और यमुनोत्री के कपाट 3 नवंबर को बंद हो जाएंगे।

गाजियाबाद में हिन्दू पंचायत को लेकर हंगामा

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद को लेकर पंचायत होनी थी। पुलिस ने हिंदू पंचायत की इजाजत नहीं दी। यहां कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है, जिसकी वजह से पुलिस और लोगों में झड़प भी हुई।

बुलंदशहर में डेढ़ लाख का इनामी ढेर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी दुर्दांत अपराधी राजेश ढेर हो गया है। राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे 58 से अधिक मामले दर्ज है। देहात थाना इलाके में स्वाट टीम, एसओजी और आहार पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह हमारा गया है।

बागपत में दर्दनाक सड़क हादसे में तीन की मौत

बागपत के रटोल में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर लहचौड़ा के पास एक कैंटर से उतर रहे कई लोगों को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक घायल है।