October 19, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Todays News Headlines (19 September 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

यूपी उपचुनाव को लेकर सीएम योगी की बड़ी बैठक

image 5 20

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ी बैठक की। बैठक में बड़े फैसले लिए गए। यूपी चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे के साथ उतरेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी 9 सीटों पर दो-दो रैलियां करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ मंत्री 9 विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे। अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष, दोनों डिप्टी सीएम भी दो-दो रैलियां करेंगे। मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों के साथ हुई बैठक में ये फैसले लिए गए।

बहराइच हिंसा को लेकर सीएम योगी ने की बैठक

बहराइच हिंसा के संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में डीजीपी प्रशांत कुमार और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश मौजूद रहे।

पीएम मोदी के रूस दौरे से पहले पुतिन ने की मोदी की तारीफ

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने के लिए पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि ‘ब्रिक्स किसी के खिलाफ नहीं है।’

Karva Chauth: कब है करवा चौथ? करवा चौथ पर क्या करें, क्या ना करें ?

बहराइच हिंसा के आरोपियों पर एक्शन शुरू

बहराइच में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। आरोपियों के खिलाफ अतिक्रमण के नोटिस के बाद किराएदारों ने मकान खाली करना शुरू कर दिया है। आरोपियों को चिन्हित करके उन पर कानूनी शिकंजा कसा जा रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने 23 लोगों के घरों पर नोटिस लगाया था। नोटिस में 3 दिन में सड़क की जमीन पर बने घरों को खाली करने को कहा गया था।

बीस विमान में बम की धमकी

आज 20 विमान में बम की धमकी से हड़कंप मच गया। विस्तारा, आकाशा,इंडिगो और एयर इंडिया के पांच- पांच विमान में बम की धमकी मिली है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बनायेंगे नई पार्टी

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। आरसीपी सिंह जदयू के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं एक काम करने वाला व्यक्ति हूं और जनता की सेवा करना चाहता हूं। मैंने कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर नई पार्टी बनाकर जनता की सेवा करने का फैसला किया है।

कानपुर के पुल में आई दरार

उत्तर प्रदेश की कानपुर में पनकी क्षेत्र में कुछ हफ्तों पहले शुरू हुए एक रेलवे ओवरब्रिज के एक्सपेंशन जॉइंट्स खुल गए,जिससे वाहन चालकों को जबर्दस्त झटके लगने लगे। शिकायत के बाद पुल को बंद कर मरम्मत शुरू कराई गई। यह पुल 2 महीने पहले ही 61 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ था।

प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को वायनाड से भरेंगी नामांकन

केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। 13 नवंबर को वायनाड में होने वाले उप चुनाव के लिए इस लोक सभा सीट से कांग्रेस से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए 23 अक्टूबर को प्रियंका गांधी अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

नोएडा में 3 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप की घटना पर हंगामा

नोएडा में 3 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप से नाराज अभिभावक स्कूल पहुंच गए। दो आरोपियों को जमानत मिलने से नाराज अभिभावकों rविरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

सपा सांसद राजीव राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज

घोसी से सपा सांसद राजीव राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। जिला अस्पताल में डॉक्टर की तहरीर पर संसद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सांसद राजीव राय पर डॉक्टर से दुर्व्यवहार समेत सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगा है।

जन सुराज पार्टी के प्रत्याशियों का ऐलान

प्रशांत किशोर की पार्टी की जान सुराज की तरफ से उपचुनाव के लिए दो प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। जन सुराज ने इमामगंज से डॉक्टर जितेंद्र पासवान को और बेलागंज से प्रोफेसर खिलाफत हुसैन को प्रत्याशी घोषित किया है।

आईटीबीपी के जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गश्त से लौट रहे आईटीबीपी के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया, जिसमें दो जवान घायल हो गए हैं।

अमरोहा में छात्रों के बीच मारपीट

यूपी के अमरोहा में दो स्कूलों के छात्र आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों में मारपीट हुई। मारपीट में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।