October 22, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Todays News Headlines (22 September 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines In Hindi

पीएम मोदी ‘ब्रिक्स सम्मेलन’ के लिए पहुंचे रूस

image 5 22

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 में ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रूस के कजान पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर 22- 23 अक्टूबर को रूस की यात्रा पर हैं। रूस की अध्यक्षता में ’16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन’ आयोजित किया जा रहा है।

सीएम योगी ने आज लखनऊ में ‘ सिल्क एक्सपो 2024’ का क्या उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुल्क एक्सपो का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने किसानों को सम्मानित भी किया। उन्होंने प्रदेश में रेशम उद्योग की संभावनाओं पर चर्चा की। साथ हीं कहा कि इस उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर प्रयास कर रही है।

किसानों और कर्मचारियों को सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, X पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर बधाई दी। अमित शाह अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा “अमित शाह जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं, वह एक मेहनती नेता है जिन्होंने अपना जीवन भाजपा को मजबूत करने में समर्पित कर दिया। उन्होंने एक असाधारण प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई है और विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं। मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं ।”

यूपी में एनकाउंटर के लिए नई गाइडलाइन जारी

उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर को लेकर पुलिस मुख्यालय ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइडलाइन के में कहा गया है कि हर मुठभेड़ में वीडिय ग्राफी अनिवार्य होगी। यह कदम मुठभेड़ों की निष्पक्षता को बढ़ावा देने और मुठभेड़ की प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए उठाया गया है।

Up सरकार की Family ID: एक परिवार, एक पहचान योजना के तहत प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार

वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक में तीखी झड़प, टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी निलंबित

वक्फ बिल को लेकर संयुक्त संसदीय समिति की बैठक में टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच झड़प हो गई। इस सड़क में टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी चोटिल हो गए। का कल्याण बनर्जी ने झड़प के दौरान पानी की कांच की बोतल फोड़ दी जिससे उनके हाथ में चोट लग गई। कल्याण बनर्जी को अमर्यादित आचरण के लिए एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

भारत- सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की छठी बैठक में राजनाथ सिंह हुए शामिल

भारत- सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की छठी बैठक आज हुई। सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ एन जी इंग हेन ने राजनाथ सिंह के साथ छठी भारत- सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की वार्ता की सह अध्यक्षता की। सिंगापुर के रक्षा मंत्री इन दिनों अपने तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली में है।

कई सीआरपीएफ सीआरपीएफ स्कूलों को बम की धमकी

सीआरपीएफ द्वारा संचालित कई स्कूलों को बम की धमकी मिली है। जिन स्कूलों को धमकी मिली है उनमें दिल्ली के दो और हैदराबाद का एक स्कूल है। धमकी मिलने के बाद पुलिस बल अलर्ट पर हैं। पुलिस के अनुसार स्कूल प्रबंधन को बम की धमकी ईमेल के जरिए मिली है। पुलिस बम धमकियों की जांच में छुट्टी है।

बहराइच हिंसा के आरोपियों पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, सुनवाई तक बुलडोजर एक्शन पर रोक

बहराइच चिंता के आरोपियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी ध्वस्तीकरण के नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट आरोपियों की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। तब तक सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट को बुधवार तक कोई कार्रवाई न करने का आश्वासन दिया है।

लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर करणी सेना ने किया इनाम का ऐलान

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान को जान से मारने की धमकी के बाद से लगातार सुर्खियों में बना जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर के लिए क्षत्रिय करणी सेना ने बड़े इनाम का ऐलान कर दिया है। संगठन के अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले किसी भी पुलिस अधिकारी को एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने मेधावियों को किया सम्मानित

उत्तर प्रदेश के आगरा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 90वें दीक्षांत समारोह में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मेधावियों को मेडल देकर सम्मानित किया।

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

जम्मू कश्मीर में आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। आतंक के खात्मे के लिए कश्मीरी काउंटर इंटेलीजेंस टीम की छापेमारी हो रही है। अब तक श्रीनगर और गांदेरबल समेत 10 जगह पर छापेमारी में 7संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। संदिग्धों के पास से 10 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप समेत कई संदिग्ध सामान बरामद किया गया है।

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में जोरदार धमाका, बिल्डिंग हुई धराशायी

मध्य प्रदेश के जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भयंकर धमाका हुआ। धमाके में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं। जबकि दो कर्मचारियों की मौत हो गई है। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक गई और धमाके में बिल्डिंग पूरी तरह से धराशाई हो गई। फैक्ट्री प्रबंधन राहत और बचाव कार्य में जुटा है। मलबे में कई लोगों के दबे होने की भी आशंका है।

साक्षी मलिक ने बबीता फोगाट पर लगाया बड़ा आरोप

साक्षी मलिक ने भाजपा नेता बबीता फोगाट पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बबीता फोगाट ने ही पहलवानों को बृजभूषण सिंह के खिलाफ उकसाया था। क्योंकि वह बृजभूषण सिंह को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटाकर खुद अध्यक्ष बनना चाहती थी।

फिरोजाबाद में केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रामगढ़ क्षेत्र के हसमत नगर दीदामई मोहल्ले में सोमवार देर रात केमिकल गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने पर पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली कराया। मौके पर फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने पहुंच कर करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया