October 18, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

News Headlines (26 July 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines In Hindi:

नीति आयोग की बैठक में दिखाई दी राजनीतिक परिपक्वता की झलक - political  maturity reflected in the policy commission meeting

25 वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने कारगिल युद्ध स्मारक में अर्पित के श्रद्धांजलि

पूरा देश आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आज शाम दिल्ली पहुंचेंगे सीएम योगी

image 2 8

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। आज शाम दिल्ली में आरएसएस और बीजेपी के नेताओं के अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दूसरे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहेंगे।

सीएम योगी आज पहुंचेंगे दिल्ली, सियासी गलियारों में हलचल तेज

कावड़ यात्रा रूट पर नेम प्लेट मामले में अंतरिम रोक जारी

कावड़ यात्रा मार्ग की दुकानों पर नेम प्लेट लगाने को लेकर अंतिम रोग जारी रहेगी। आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई हुई। सोमवार को अगली सुनवाई होगी।

खेलों के महाकुंभ का आज होगा पेरिस में आगाज

खेलों के महाकुंभ पेरिस ओलंपिक 2024 का आज आगाज होगा। इस वैश्विक टूर्नामेंट में भारत के 117 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए तैयार हैं।

खेल महाकुंभ का आज पेरिस में रंगारंग आगाज, Paris Olympics 2024

सीन नदी पर होगा पेरिस ओलंपिक का उदघाटन समारोह

image 2 9

100 वर्षों के बाद खेलों के महाकुंभ की मेजबानी कर रहे पेरिस में शुक्रवार से 33वें ओलंपिक की शुरुआत होने जा रही है। इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब ओलंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह स्टेडियम में न होकर सीन नदी पर होगा। एथलीट दर्शकों के सामने पेरिस से होकर बहने वाली नदी सीन के किनारे नाव में परेड करेंगे।

ओलंपिक उद्घाटन समारोह से पहले फ्रांस के हाई स्पीड रेल नेटवर्क में आगजनी

आज पेरिस ओलंपिक की शुरुआत हो रही है। दुनिया भर के खेल प्रेमी पेरिस पहुंच रहे हैं। इसी बीच फ्रांस की राष्ट्रीय रेल कंपनी एसएनसीएफ ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हाई स्पीड रेल लाइनों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई हैं जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

अधिकारियों की मनमानी पर लखनऊ के एमएलए का बयान

उत्तर प्रदेश में लगातार नेता शिकायत कर रहे हैं कि अधिकारी उनकी सुनते नहीं। वहीं लखनऊ के विधायक नीरज वोहरा ने कहा कि सीएम योगी के निर्देश के बाद अधिकारियों के रवैया में बदलाव आना शुरू हो गया है।

अलीगढ़ में भीषण हादसे का सीएम योगी ने लिया संज्ञान

अलीगढ़ में गुरुवार की देर रात रोडवेज बस और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्रक ड्राइवर और बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बस और ट्रक में फंसे लोगों को बाहर निकाला।सीएम योगी ने इस हादसे का संज्ञान लिया है।

नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी

image 2 10

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। इसके लिए वह पश्चिम बंगाल से रवाना हो चुकी हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि बजट में पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव का मुद्दा उठाएंगी।

सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर की गई टिप्पणी के मामले में आज राहुल गांधी सुल्तानपुर कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने कहा कि उनका कोई दोष नहीं है, यह एक राजनीतिक साजिश है।

Lucknow Breaking News: कांग्रेसी नेता व रायबरेली सांसद Rahul Gandhi लखनऊ एयरपोर्ट से सुल्तानपुर के लिए हुए रवाना

स्वामी प्रेमानंद महाराज ने हिंदू महिलाओं को दी सलाह

पंचायती अखाड़ा निरंजनी के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी पप्रेमानंद ने उज्जैन में भागवत कथा के दौरान हिंदू महिलाओं को चार बच्चे पैदा करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि भारत को हिंदुस्तान बनाना है तो कम से कम कर संतान होनी चाहिए। उन्होंने कहा दो बच्चे अपने पास रख लो और दो हमें दे दो।

सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता रद्द

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के मुंह बोले भाई राजद कोटे से एमएलसी सुनील सिंह की सदस्यता रद्द हो गई है। विधान परिषद की आचार समिति ने सुनील सिंह को पिछले चार बैठक में सदन में उपस्थित न होने और पांचवी बैठक में आने पर भी कोई जवाब न देने पर यह कार्रवाई की है।

बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए कमला हैरिस का किया समर्थन

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने शुक्रवार को कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का समर्थन किया।