October 20, 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Todays News Headlines (20 September 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

पीएम मोदी ने वाराणसी को दी 61,000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

image 5 21

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने 60,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने वाराणसी में शंकरा नेत्र अस्पताल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही बाबतपुर एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल भवन का शिलान्यास भी किया। पीएम मोदी ने सिगरा स्टेडियम के कॉम्प्लेक्स फेज 2 और फेज 3 का भी लोकार्पण किया।

मुकेश अंबानी ने बद्रीनाथ- केदारनाथ धाम के किए दर्शन

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने आज बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम में दर्शन किया। मुकेश अंबानी प्रत्येक वर्ष बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम दर्शन के लिए सपरिवार आते हैं। मुकेश अंबानी ने बाबा केदार की पूजा अर्चना कर दो करोड़ 51 लाख की धनराशि दान की।

Kumbh Summit: सभी 18 मंडलों में योगी सरकार करा रही कुंभ समिट

भागलपुर में मूर्ति खंडित करने पर बवाल

बिहार- झारखंड बॉर्डर से बिहार के भागलपुर में मूर्ति खंडित करने की खबर पर बवाल शुरू हो गया। स्थानीय लोगों ने सड़क भी जाम कर दिया। खबर मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

राजस्थान में भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की

राजस्थान के धौलपुर में बस और ऑटो में जोरदार टक्कर हो गई, जिससे 12 लोगों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक हादसे में मरने वालों में 8 बच्चे शामिल हैं।

सीआरपीएफ स्कूल की दीवार के पास जबरदस्त धमाका

दिवाली से पहले दिल्ली को दहलाने की कोशिश की गई। आज सुबह दिल्ली के प्रशांत विहार में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर धमाके से पूरा इलाका दहल गया, जिसकी वजह से इलाके में खौफ का माहौल है। धमाका इतना तेज था कि आसपास खड़ी गाड़ियों के शीशे तक टूट गए। धमाके वाली जगह पर NSG की टीम रोबोटिक मशीन के साथ पहुंच कर जांच कर रही है।

दिल्ली धमाके होने वाली जगह मिला सफेद पाउडर

दिल्ली में धमाके वाली जगह से सफेद पाउडर मिला है। जांच एजेंसी ने सफेद पाउडर के सैंपल को इकट्ठा किया है जिसकी जांच की जाएगी।

महाकुंभ-2025 में चार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा

गैस की कीमतों में 4 से 6 रुपए तक की बढ़ोतरी

आने वाले दिनों में सीएनजी की कीमतों में 4 से 6 रुपए की बढ़ोतरी हो सकती है। यह जानकारी सूत्रों के माध्यम से मिली है।

हैदराबाद के पब में छापेमारी में 140 गिरफ्तार

तेलंगाना के हैदराबाद स्थित एक पब में पुलिस ने छापेमारी के दौरान 140 लोगों को गिरफ्तार किया है। पब से गिरफ्तार किए गए लोगों में 40 महिलाएं भी शामिल है। गिरफ्तार लोग अवैध गतिविधियों में शामिल थे।

रायबरेली में केनरा बैंक में लगी भीषण आग

रविवार दोपहर को रायबरेली के सुपर मार्केट में स्थित केनरा बैंक के बेसमेंट में आग लग गई। आग लगने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंच गई और करीब डेढ़ घंटे तक दमकल कर्मी आग बुझते रहे।

संजय राउत का बीजेपी और चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए यहां के राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बीच उद्धव ठाकरे की शिवसेना के सांसद संजय राउत ने भाजपा और चुनाव आयोग की मिलीभगत से राज्य में मतदाता सूची से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। संजय राउत ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाएगा।

कश्मीर में पहली बार आयोजित हुई कश्मीर मैराथन

जम्मू कश्मीर में पहली बार कश्मीर मैराथन का आयोजन हुआ। तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इसमें हिस्सा लिया। इस मैराथन में 2000 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एथलीटों ने भाग लिया।

बिहार उपचुनाव के पहले एनडीए की बड़ी बैठक

बिहार उपचुनाव को लेकर एनडीए की बड़ी बैठक हुई। यह बैठक उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के आवास पर हुई। उपचुनाव को लेकर इस बैठक में रणनीति तैयार की गई। इस बैठक में एनडीए के सभी दलों के नेता शामिल रहे।