June 25, 2024

पीएम मोदी का ‘मिशन दक्षिण’ जारी, राहुल गांधी के ‘शक्ति’ वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

पीएम मोदी का 'मिशन दक्षिण' जारी, राहुल गांधी के 'शक्ति' वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

पीएम मोदी का ‘मिशन दक्षिण’ जारी

लोक सभा चुनाव की घोषणा होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। पीएम मोदी आज दक्षिण के तीन राज्यों की रैली कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सबसे पहले तेलंगाना के जगतियाल में रैली की। इसके बाद पीएम मोदी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित किया। आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के कोयंबटूर में 3 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।

राहुल गांधी के ‘शक्ति’ वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवार के बाद अब ‘शक्ति’ को लेकर विपक्षी वार को ही हथियार बनाते हुए कहा कि “हर माता, बहन, बेटी हमारे लिए शक्ति है। इंडिया गठबंधन शक्ति के खिलाफ है।” उन्होंने कहा कि “कांग्रेस का घोषणा पत्र शक्ति के खिलाफ है, माता बहनों की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा।” बता दें कि राहुल गांधी ने मुंबई में भारत छोड़ो न्याय यात्रा के समापन अवसर पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि हिंदू धर्म में एक शक्ति होती है, हमारी लड़ाई एक शक्ति के खिलाफ है।

सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को लगाई फटकार

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर हुई ताजा सुनवाई में आज फिर सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को जमकर फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि “हमारे आदेश के बावजूद एसबीआई ने अभी तक यूनिक आईडी नंबर क्यों नहीं डिस्क्लोज किया।” साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि “जब हमारा आदेश स्पष्ट है तो एसबीआई क्यों नहीं डाटा रिलीज कर रहा है, सारी जानकारी क्यों नहीं दी जा रही है।”

तीसरी लिस्ट को लेकर भाजपा कोर ग्रुप की अहम बैठक

तीसरी सूची पर मंथन के लिए आज दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बेहद अहम बैठक है जिसमें यूपी,उड़ीसा, बंगाल समेत उन चार राज्यों की 25 सीटों पर मंथन होगा जिसके बाद उम्मीदवारों के नाम तय किया जा सकते हैं।

आज दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बड़ी बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की आज बड़ी बैठक हो रही है। मीटिंग में उत्तर प्रदेश और केंद्र के बड़े नेता यूपी की उन 24 सीटों पर मंथन करेंगे जिन पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना है। बैठक में सीएम योगी, यूपी के बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और दो डिप्टी सीएम मौजूद हैं।

एल्विश यादव ने सांप जहर सप्लाई की बात कबूली

युटुबर एल्विश यादव को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एल्विश यादव पर सांपों का जहर निकालकर उसे रेव पार्टियों में पहुंचाने का संगीन आरोप है। पिछले साल नवंबर से चल रहे इस केस में एल्विश यादव अब तक बचता रहा था लेकिन अब वह पुलिस की कस्टडी में है और एल्विश यादव ने रेव पार्टी में सांप और सांपों के जहर की सप्लाई की बात कुबूल कर ली है। एल्विश ने संपेरों के संपर्क में आने की बात भी स्वीकार की है।

आप नेता सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन की धन शोधन मामले में नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी है। सत्येंद्र जैन की सभी याचिकाएं खारिज कर दी गई हैं और तत्काल सरेंडर का आदेश दिया गया है।

दिल्ली जल बोर्ड मामले में ED के समक्ष पेश नहीं होंगे केजरीवाल

दिल्ली जल बोर्ड मामले में पूछताछ के लिए जारी समन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल जमानत पर है तो प्रवर्तन निदेशालय बार-बार समन क्यों भेज रही है। प्रवर्तन निदेशालय का समन गैर कानूनी है।

राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची तमिलनाडु सरकार

तमिलनाडु के सीएम के स्टालिन ने राज्यपाल आर एन रवि से वरिष्ठ डीएमके नेता के पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाने की अपील की थी। राज्यपाल ने सीएम की सिफारिश मानने से इनकार कर दिया जिसके खिलाफ तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

लालू की बेटी रोहिणी सारण सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। इंडी गठबंधन की तरफ से रोहिणी आचार्य को सारण सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

मुख्तार अंसारी की मऊ कोर्ट में पेशी

मऊ के सदर विधानसभा से लगातार पांच बार विधायक रह चुके माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार को मऊ के एमपी, एमएलए कोर्ट में सुनवाई है। मुख्तार अंसारी के खिलाफ यह सुनवाई दोहरे हत्याकांड के तहत दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में है।

अजमेर में बड़ा ट्रेन हादसा

अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास रविवार देर रात 1:00 बजे साबरमती- आगरा सुपरफास्ट पैसेंजर ट्रेन एक ट्रैक पर आ गई जिससे इंजन समेत ट्रेन के चार जनरल डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं।

टीचर को पुलिसकर्मी ने गोलियों से भुना

वाराणसी से यूपी बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल की कॉपियों को लेकर मुजफ्फरनगर आई टीम में आए शिक्षक व पुलिस कर्मी में मामूली बात को लेकर बहस हो गई जिस पर पुलिसकर्मी ने तैश में आकर शिक्षक पर ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग कर दी। गोली लगने से टीचर की मौत हो गई है।