June 25, 2024

News Headlines(23 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 1 37

देश भर में हनुमान जन्मोत्सव की धूम

आज चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है और आज भगवान राम के भक्त हनुमान का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। देश भर में हनुमान जन्मोत्सव की धूम है। हनुमान जी अष्ट सिद्धि और नवनिधि के दाता के रूप में पूजे जाते हैं। हनुमान जी कलयुग के देवता है जो शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं।

राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने के दौरान फिर कांग्रेस पर बरसे। उन्होंने अपने भाषण में हनुमान से लेकर मुसलमानों को अधिकार देने की बात की। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत हनुमान जयंती के अवसर पर बजरंगबली की जय के साथ की, फिर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

हनुमान जयंती के अवसर पर सीएम योगी ने की हनुमान जी की पूजा अर्चना

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्होंने हनुमान जी की आरती की। सीएम योगी ने पूरे विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने बच्चों को चॉकलेट भी भेंट की।

पीएम मोदी के बयान पर विवाद को लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के एक पुराने भाषण का जिक्र करते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस संपत्तियों का सर्वे करने और उन्हें मुसलमानों में बांटने के पक्ष में है। पीएम मोदी के इस बयान को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग तक पहुंच चुकी है।

पश्चिमी यूपी में सीएम योगी का ताबड़तोड़ प्रचार

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभा कर रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी आज मुरादाबाद, आगरा, बागपत और मेरठ दौरे पर रहे। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा पहुंचे जहां जनसभा को संबोधित किया। दोपहर 3:00 के आसपास सीएम योगी बागपत के बड़ौत पहुंचे। बागपत में सीएम योगी के साथ जयंत चौधरी भी मौजूद रहे। शाम सवा चार बजे सीएम योगी मेरठ पहुंचे जहां उनका रोड शो हुआ। बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन सीटों पर अगले चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है।

मेरठ और अलीगढ़ में आज बसपा का चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव के प्रचार में बसपा भी जोर-जोर से जुटी हुई है। मेरठ और अलीगढ़ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभाओं को संबोधित किया।

ग्रेटर नोएडा में राजनाथ सिंह का चुनावी शंखनाद

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के सभी स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभायें कर रहे हैं। इसी क्रम में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ग्रेटर नोएडा में जनसभा की।

लोकसभा चुनाव के नतीजे के पहले ही भाजपा का खाता खुला

लोकसभा चुनाव का अभी पहला चरण ही खत्म हुआ है। अभी 6 चरणों में चुनाव होने हैं लेकिन बीजेपी की जीत का खाता अभी से खुल गया है। सूरत से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। सूरत से कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुंभानी का नामांकन रद्द हो गया है और बाकी बचे आठों उम्मीदवारों ने भी अपना नाम वापस ले लिया है।

केजरीवाल को जेल में दिया गया इंसुलिन का इंजेक्शन

दिल्ली शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को पहली बार जेल में इंसुलिन दिया गया है। तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। जिसके बाद उन्हें इंसुलिन का इंजेक्शन लगाया गया है।

मुख्तार अंसारी की मौत का सच आया सामने

माफिया मुख्तार अंसारी की बिसरा जांच रिपोर्ट आ गई है। बिसरा जांच में कोई जहर नहीं मिला है। मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने जहर देकर मारने का आरोप लगाया था, जिसके बाद बिसरा जांच के लिए लखनऊ के फॉरेंसिक लैब भेजा गया था। बिसरा जांच रिपोर्ट न्यायिक जांच टीम को भी दे दी गई है।

शिवपाल यादव का भाजपा को लेकर बड़ा दावा

सपा नेता शिवपाल यादव ने भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चुनाव हार रही है इसलिए भाजपा नेता परेशान दिख रहे हैं।

अखिलेश यादव आज अलीगढ़ बागपत दौरे पर रहे

इन दिनों चुनाव प्रचार में पार्टीयां अपनी पूरी ताकत झोंकने में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आज अलीगढ़ और बागपत दौरे पर रहे और सपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की।