News Headlines(23 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines(19 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने छत पर सौर ऊर्जा योजना का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपना पहला निर्णय लेते हुए ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ का अनावरण किया।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ‘हमारा संविधान, हमारा सम्मान’ अभियान करेंगे शुरू

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 24 जनवरी को डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में ‘हमारा संविधान, हमारा सम्मान’ अभियान का उद्घाटन करने के लिए तैयार है जो गणतंत्र के रूप में भारत के 75वें वर्ष को चिन्हित करेगा।

पीएम मोदी ने साझा किया अयोध्या दौरे का वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक वीडियो साझा किया है जिसमें अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रमों को विस्तार से दिखाया गया है।

अयोध्या में राम मंदिर आने वाले सभी रास्ते बंद

अयोध्या में राम मंदिर की ओर आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। वहीं यह भी खबर है कि अयोध्या आने वाली सभी बसों को रोक दिया गया है। मंदिर की ओर आने वाले रास्तों को चार से पांच किलोमीटर पहले बंद कर दिया है और लोग पैदल दर्शन के लिए आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने पराक्रम दिवस पर भारत के लोगों को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिवस पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं दी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री ने नेताजी के जीवन और साहस का सम्मान किया।

जेपी नड्डा कल रामलला के करेंगे दर्शन

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कल अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आएंगे। कल जेपी नड्डा रामलला के दिव्य दरबार में पहुंचकर पूजन- अर्चन करेंगे।

बिहार की राजनीति में होने वाला है कुछ बड़ा

बिहार में इस समय कुछ बड़ा होने की आशंका जताई जा रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलने पहुंचे। उनके साथ विजय चौधरी भी मौजूद थे। दोनों के बीच 40 मिनट तक मुलाकात हुई जिसको लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

राम मंदिर के बाहर भक्तों की भारी भीड़

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या के राम मंदिर में पहली सुबह मंगलवार को दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। दो घंटे में 1,70,000 लोगों ने दर्शन किया।

दिन में छः बार होगी रामलला की आरती, आरती में शामिल होने के लिए जारी होंगे पास

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूजा और आरती में भी बदलाव होने जा रहा है। अब रामलला की 24 घंटे के आठों पहर में अष्टयाम सेवा होगी। इसके अतिरिक्त छःबार आरती होगी। आरती में शामिल होने के लिए पास जारी होंगे।

राम मंदिर पर असदुद्दीन ओवैसी का विवादित बयान

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विवादास्पद बयान दिया है।सोशल मीडिया पर एक वीडियो में वह कहते नजर आए हैं कि” 6 दिसंबर के दिन को जो लोग भूल जाने को कहते हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि तुम तुम्हारे बाप या मां की मौत को भूल सकते हो।”

विश्व का चौथा सबसे बड़ा शेयर बाजार बना भारत

भारत के शेयर बाजार ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए पहली बार हांगकांग को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग की ओर से संकलित आंकड़ों के अनुसार भारतीय एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध शेयरों का संयुक्त मूल्य शनिवार को बाजार बंद होने तक 4.33 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया। जबकि हांगकांग के लिए बाजार का समेकित मूल्य सोमवार को बाजार बंद होने के दौरान 4.23 ट्रिलियन डॉलर रहा

Read Latest News In Hindi: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/