News Headlines(24 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 1 41

Sam Pitroda सैम पित्रोदा के बयान से मचा सियासी भूचाल

कांग्रेस शुरू से भाजपा पर अमीरों के हित वाली पार्टी होने का आरोप लगाती रही है। अब इसी मुद्दे पर कांग्रेस के बड़े नेता ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे सियासत गरमा गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने अमेरिका के शिकागो से एक बयान दिया है। उन्होंने विरासत टैक्स का जिक्र करते हुए कहा कि अमेरिका में विरासत कर लगता है। यदि जिसके पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और उसकी मृत्यु हो जाती है तो वह केवल 45% अपने बच्चों को या अगली पीढ़ी को दे सकता है। बाकी 55% सरकार के पास चली जाएगी। सैम पित्रोदा के इस बयान से सियासी घमासान मचा हुआ है।

सैम पित्रोदा पर पीएम मोदी का तगड़ा पलटवार

पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तगड़ा पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का नाम लिए बिना कहा कि, कांग्रेस देश में पैतृक संपत्ति कर लागू करना चाहती है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के रहते देश में ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि लोगों की पैतृक संपत्तियां उन्हीं की रहेगी। उस पर आंच नहीं आने दी जाएगी।

पित्रोदा के बयान पर शाह और योगी का हमला

सैम पित्रोदा के संपत्ति वाले बयान पर गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा हमला बोला है। अमित शाह ने कहा कि “कांग्रेस की पोल खुल गई है। उनके मन में क्या है पता चल गया है।” वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “कांग्रेस किसी भी कीमत पर सत्ता चाहती है।”

पीएम मोदी 26 अप्रैल को बरेली में करेंगे रोड शो

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी दौरे पर रहेंगे। 26 अप्रैल को बरेली के भमोरा में पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे और रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।

भाजपा रायबरेली से वरुण गांधी को बना सकती है उम्मीदवार

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भाजपा रायबरेली से वरुण गांधी को टिकट दे सकती है। बता दें कि पीलीभीत सीट से वरुण गांधी का टिकट कट गया था। वरुण गांधी के नाम पर विचार किया जा रहा है। पैनल में वरुण गांधी का नाम भी शामिल है।

आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार आज शाम तक थम जाएगा। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। अब पार्टियां घर-घर जाकर ही प्रचार कर सकेंगी। दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर मतदान होना है। 26 अप्रैल को अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा सीट पर मतदान होना है

चुनावी बांड के तहत दिए गए चंदे की एसआईटी जांच के लिए याचिका दायर

सुप्रीम कोर्ट में चुनावी बांड के तहत दिए गए चंदे की एसआईटी जांच के लिए एक याचिका दायर की गई है। इसमें चुनावी बॉन्ड के माध्यम से कॉरपोरेट और राजनीतिक दलों के बीच परस्पर सहमति के कथित उदाहरण की जांच SIT से कराने की मांग की गई है।

हैदराबाद में नामांकन से पहले माधवी लता का रोड शो

हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता ने आज ओवैसी के गढ़ में नामांकन से पहले रोड शो किया। उनकी रथ यात्रा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे

उत्तराखंड के कई जंगलों में भीषण आग

पर्वतीय क्षेत्र में जंगलों की आग की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। कुमाऊं से गढ़वाल तक जंगल धधक रहे हैं। पिछले 24 घंटे में आग की 46 घटनाएं सामने आ चुकी है। इनके ऊपर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। आग की घटनाएं पर्वतीय क्षेत्र की आबोहवा को लगातार दूषित कर रही हैं। अल्मोड़ा जिले में अब तक करीब 577 हेक्टेयर जंगल जल चुके हैं ।

तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर Ed की छापेमारी

रियल एस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर ED ने बुधवार को छापेमारी की। ED लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली और गुड़गांव में छापेमारी कर रही है।

अखिलेश यादव कन्नौज से लड़ सकते हैं चुनाव

कन्नौज से सपा उम्मीदवार को बदलने की अटकालें तेज हो गई हैं। अखिलेश ने यहां से भतीजे तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इसी बीच अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक कल अखिलेश यादव नामांकन भर सकते हैं।

बरेली में सपा को बड़ा झटका

बरेली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार के समर्थन में मंगलवार को सपा के शेरगढ़ ब्लॉक प्रमुख भूपेंद्र कुर्मी मीरगंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदेश पाल भाजपा में शामिल होगए

हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर हाईकोर्ट फैसला नहीं सुन रहा है