News Headlines(20 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines(20 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

यूपी बोर्ड का 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने प्रयागराज मुख्यालय से यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। यूपी बोर्ड 10वीं में 89.55% और 12वीं में 82.60% पास हुए हैं।

यूपी बोर्ड 10वीं में लड़कियों का पास प्रतिशत 93.40% जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 86.05% रहा। वहीं यूपी बोर्ड इंटर में लड़कियों का पास प्रतिशत 88.42% और लड़कों का पास प्रतिशत 77.78% रहा। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट में लड़कियां अव्वल रहीं।

पीएम मोदी ने आज महाराष्ट्र और कर्नाटक में फूंका चुनावी बिगुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से लोकसभा चुनाव प्रचार में मैदान में उतरे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महाराष्ट्र में दो जनसभा और उसके बाद कर्नाटक में दो रैलियां थी। पहले पीएम मोदी महाराष्ट्र के नांदेड़ पहुंचे और उसके बाद प्रचार करने परभणी पहुंचे। दोपहर बाद पीएम मोदी कर्नाटक गए जहां बेंगलुरु और चिकबल्लापुर में चुनावी रैली को संबोधित किया।

सीएम योगी आज राजस्थान में कर रहे चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव प्रचार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यूपी के साथ साथ अन्य राज्यों में भी भारी डिमांड है। यही कारण है कि सीएम योगी सभी राज्यों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम योगी राजस्थान दौरे पर हैं,जहां राजस्थान के भीलवाड़ा, उदयपुर और जोधपुर में जनसभा कर रहे हैं। भीलवाड़ा में सीएम योगी ने 11:00 बजे और उदयपुर में 2:00 बजे जनसभा की इसके बाद शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जोधपुर में रोड शो और जनसभा करेंगे।

अमित शाह आज हेमा मालिनी के लिए मथुरा में करेंगे प्रचार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के तहत मथुरा दौरे पर रहेंगे। अमित शाह आज मथुरा में भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के समर्थन में 4:00 बजे वृंदावन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र दौरे के दौरान राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि “कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में संकट दिख रहा है। जैसे अमेठी छोड़ वैसे वायानाड भी छोड़ेंगे। राहुल गांधी चुनाव के बाद सुरक्षित सीट देखेंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

अखिलेश राहुल की अमरोहा में संयुक्त रैली

आज अमरोहा में इंडिया गठबंधन प्रत्याशी कुंवर दानिश अली के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त रैली की।

पहले चरण के चुनाव में सीएम योगी का बड़ा दावा

पहले चरण के चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दावा किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “देशभर में बीजेपी की लहर चल रही है। नरेंद्र मोदी बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।परिवारवाद और भ्रष्टाचार को जनता नकार रही है।

मनीष सिसोदिया को कोर्ट से राहत नहीं

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली। कोर्ट ने सिसोदिया की याचिका पर फैसला रिजर्व रख लिया है। 30 अप्रैल को जमानत पर फैसला आएगा।

अखिलेश की बेटी अदिति उतरीं चुनाव प्रचार में

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव भी चुनाव प्रचार में उतरी हैं। उन्होंने अपनी मां डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार कर वोट मांगे।

लोकसभा चुनाव के बीच में कांग्रेस को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के हिमाचल प्रदेश प्रभारी, सचिव और प्रियंका गांधी के गरीबी तेजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा के बाद तेजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल हो गए।

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं, जिसमें वह खुद भ्रष्टाचार विज्ञान विषय के तहत चंदे का धंधा समेत हर चैप्टर पर खुद विस्तार से सिखा रहे हैं।” राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि “केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी से भाजपा दान की रकम जुटा रही है।”

भारत की अध्यक्षता में हुए जी-20 सम्मेलन की आईएमएफ ने की तारीफ

अमेरिका में आईएमएफ और विश्व बैंक की वार्षिक बसंत बैठक में भारत की तरफ से शामिल आर्थिक मामलों के सचिव अजय सेठ ने बताया कि बैठक के दौरान आईएमएफ और विश्व बैंक ने भारत की अध्यक्षता में हुए जी-20 सम्मेलन की तारीफ की।

एलन मस्क का भारत दौरा टला

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क सोमवार को भारत आकर पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले थे लेकिन उनका यह दौर टल गया है। मास्क ने खुद इस दौरे को कुछ समय के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है।

बसपा ने कांशीराम के करीबी को दिया फूलपुर सीट से टिकट

बसपा ने एक बार फिर कैडर पर भरोसा जताते हुए कांशीराम के करीबी रहे जगन्नाथ पाल को फूलपुर सीट से टिकट दिया है। जगन्नाथ पाल कई मंडलों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वे दो बार ग्राम प्रधान भी रह चुके हैं।

मैनपुरी में भीषण सड़क हादसा

मैनपुरी के भोगांव में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गई जबकि 24 लोगों के घायल होने की सूचना है। हादसे की वजह ट्रक द्वारा ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मारना बताया जा रहा है।

रायबरेली से चार बांग्लादेशी गिरफ्तार

रायबरेली से चार बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है। ये बांग्लादेशी खीरों कस्बे में पहचान छुपा कर रह रहे थे। आरोपियों के पास से तीन बांग्लादेशी पासपोर्ट भी बरामद किए गए हैं।