News Headlines (18 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (18 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

पहले चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने भाजपा उम्मीदवारों को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव लड़ने वाले सभी भाजपा उम्मीदवारों को व्यक्तिगत पत्र लिखकर पहले सभी को रामनवमी की बधाई दी और उनसे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए कहा। मोदी ने अपने संदेश में कहा कि यह चुनाव देश के वर्तमान को उज्जवल भविष्य से जोड़ने का अवसर है। उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव 2047 तक भारत को विकसित बनाने को गति देगा।

भाजपा की 13वीं लिस्ट में नारायण राणे रत्नागिरी- सिंधुदुर्ग से सीट से उम्मीदवार घोषित

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की 13वीं लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में रत्नागिरी- सिंधुदुर्ग सीट से नारायण राणे को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

अमित शाह ने अपने गृह क्षेत्र गांधीनगर में किया मेगा रोड शो

गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात दौरे पर रहे, जहां गांधीनगर में उन्होंने मेगा रोड शो किया। गांधीनगर सीट के सभी सातों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का दबदबा है। अमित शाह कल यहां नामांकन करेंगे। नामांकन करने से पहले अमित शाह के रोड शो में लोगों का विशाल हुजूम उमड़ पड़ा।

चुनाव से पहले मायावती का बड़ा एक्शन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा एक्शन लेते हुए झांसी प्रत्याशी राकेश कुशवाहा को पार्टी से निकाल दिया है। कुछ दिन पहले ही राकेश कुशवाहा को पार्टी का टिकट दिया गया था। इसके अलावा पार्टी का जिला अध्यक्ष भी बदल दिया गया है।

पहले चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका

19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव से एक दिन पूर्व कई दलों के बड़े नेता आज बीजेपी में शामिल हो गए। कन्नौज से सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजीव कटिहार समेत कई नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

अखिलेश यादव और राहुल गांधी की पहली संयुक्त रैली अमरोहा में

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव 20 अप्रैल को अमरोहा में अपनी पहली संयुक्त रैली करेंगे। इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश में भाजपा का मुकाबला करने के लिए आक्रामक हो चुका है।

अमेठी में कांग्रेस को बड़ा झटका

अमेठी में लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता विकास अग्रहरि बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भाजपा जिला अध्यक्ष राम प्रसाद मिश्र ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष विकास अग्रहरि को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर ED का शिकंजा

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की 98 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह ऐक्शन 6600 करोड रुपए के बिटकॉइन पोंजी घोटाला मामले में लिया है।

यूपी में पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर कल होगा मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में राज्यों की 102 सीटों पर मतदान कल यानी 19 अप्रैल को होंगे। यूपी की 8 उत्तराखंड की सभी 5 सीटों पर कल मतदान होगा।

मुस्लिम संगठन के महामंत्री पर FIR

कानपुर में मुस्लिम संगठन के महामंत्री अब्दुल हबीब समेत चार अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। मसूद हाशिम ने मुस्लिम शैक्षिक संस्थान के अकाउंट से लाखों के गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज कराया है।

गाजियाबाद के होटल क्रिस्टल पैलेस में लगी भीषण आग

गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 16 में आवास विकास के पास होटल क्रिस्टल पैलेस में भयंकर आग लग गई। दमकल कर्मियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

ममता बनर्जी ने रामनवमी यात्रा में मुर्शिदाबाद हिंसा को बताया पूर्व नियोजित

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में बीजेपी पर दांगों की साजिश करने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने इस घटना को पूर्व नियोजित बताते हुए कहा कि रामनवमी के जुलूस में तलवार लेकर जाने को किसने कहा था?

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में फैसला सुरक्षित

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में बृजभूषण शरण सिंह को लेकर आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख दिया है। 26 अप्रैल को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। कोर्ट ने कहा है कि पहले बृजभूषण द्वारा दाखिल अर्जी का निपटारा होगा उसके बाद फैसला सुनाया जाएगा।