News Headlines (09 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

मुख्य चुनाव आयुक्त की बढ़ाई गई सुरक्षा

मुख्य चुनाव आयुक्त की बढ़ाई गई सुरक्षा

सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गृह मंत्रालय ने राजीव कुमार को ‘जेड’ श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा दी है।

पीएम मोदी का आज उत्तर से दक्षिण तक धुआंधार प्रचार

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धुआंधार प्रचार जारी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर से दक्षिण तक प्रचार किया। आज पीएम मोदी ने सबसे पहले उत्तर प्रदेश की पीलीभीत सीट के लिए प्रचार किया जहां, सीएम योगी भी मौजूद रहे। 3:00 बजे पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के बालाघाट में जनसभा की और शाम को पीएम मोदी 6:00 बजे तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में रोड शो करेंगे।

शेयर बाजार पहुंचा रिकॉर्ड ऊंचाई पर

शेयर बाजार आज अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स पहली बार 75000 के पार पहुंचा है और निफ्टी भी 22,700 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है।

शार्प शूटर अमरजीत सिंह एनकाउंटर में ढेर

हरिद्वार में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने साझा ऑपरेशन में भगवानपुर क्षेत्र में अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को मार गिराया है। अमरजीत की बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में तलाश थी।

मुख्तार अंसारी से संबंधित राज्य सरकार की याचिका खारिज

मुख्तार अंसारी को लेकर राज्य सरकार की याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका में सरकार ने केस को जल्दी निपटने की मांग की थी लेकिन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कोर्ट ने याचिका को अर्थहीन बताकर खारिज कर दिया।

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कैब ड्राइवर को मारी गोली

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक टैक्सी ड्राइवर को निशाना बनाया। शोपियां में आतंकियों ने एक कैब ड्राइवर को गोली मार कर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल ड्राइवर परमजीत सिंह दिल्ली का रहने वाला है। परमजीत सिंह को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दिल्ली में LG और ‘आप’ में बड़ी तकरार

शराब घोटाला मामले में जेल में बंद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की पार्टी और दिल्ली के LG में टकराव जारी है। दिल्ली के LG वी के सक्सेना ने गृह मंत्रालय से दिल्ली के मंत्रियों की शिकायत की है। गृह मंत्रालय को भेजी गई अपनी चिट्ठी में LG ने कहा है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में जरूरी सेवाएं चरमराती जा रही हैं लेकिन दिल्ली के मंत्री इसको लेकर गंभीर नहीं हैं।

फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज से पहले बोनी कपूर को तगड़ा झटका

फिल्म निर्माता बोनी कपूर को उनकी फिल्म मैदान की रिलीज से पहले बड़ा झटका लगा है। बोनी कपूर पर एक विक्रेता ने ‘मैदान’ के निर्माण के दौरान उपकरणों की आपूर्ति के लिए एक करोड़ रुपए के बिल का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया था,. अब इस पर कोर्ट ने जल्द से जल्द बोनी कपूर को बकाया पैसे चुकाने का आदेश दिया है।

10 मई को खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट

विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम के कपाट 10 मई को अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर 12:25 बजे अभिजीत मुहूर्त और अमृत बेला पर खोले जाएंगे। इस अवसर पर गंगा सहस्त्रनाम पाठ किया जाएगा।

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की हत्या

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया है। बीते महीने लापता हुए भारतीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अरफात का अमेरिका के क्लीवलैंड से बरामद हुआ है। एक हफ्ते में अमेरिका में किसी भारतीय छात्र की मौत की यह दूसरी घटना है।

महा विकास आघाडी में सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र में महा विकास अघड़ीय ने पहले चरण के मतदान से 9 दिन पहले सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, एनसीपी शरद गुट 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तो वही उद्धव ठाकरे को गठबंधन में 21 सीटें दी गई हैं।

Read Latest Lok Sabha Election 2024 Updates