June 25, 2024

News Headlines (04 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines(04 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार से फूंका चुनावी बिगुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल और बिहार में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बिहार के जमुई से प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार शुरू किया। जमुई के बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में रैली को संबोधित किया। 2019 में भी पीएम मोदी ने जमुई से ही बिहार में चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। जमुई में चार सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है।

सीएम योगी 3 जिलों के चुनावी दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज भी वाराणसी दौरे पर रहे। वाराणसी में सीएम योगी ने प्रबुद्ध जनसम्मेलन को संबोधित किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा के लिए रवाना हुए। मथुरा में सीएम योगी भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के नामांकन सभा में शामिल हुए। इसके बाद वे मथुरा से गोरखपुर रवाना हुए। गोरखपुर जिले में पड़ने वाली तीन लोकसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं के साथ 2:00 बजे बैठक की।

सीएम योगी मथुरा से विपक्ष पर जमकर बरसे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मथुरा में हेमा मालिनी के नामांकन सभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने हेमा मालिनी पर रणदीप सुरजेवाला द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर विपक्ष पर जमकर बरसे।उन्होंने कहा कि “भारत की मातृ शक्ति के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करके आधी आबादी का अपमान करने पर उतारू हो चुके हैं। विपक्षी दलों के नेता बौखला गए हैं। कांग्रेस महिला पर टिप्पणी करते हैं।” उन्होंने कहा कि “राधे रानी और यमुना मईया की भूमि से महिला शक्ति का अपमान करोगे तो आधी आबादी ही नहीं पूरा भारत वर्ष उन्हें ऐसा सबक सिखाएगा की आगे से राजनीति करने लायक नहीं बचेंगे।”

जेपी नड्डा आज से 2 दिन उत्तराखंड में करेंगे चुनाव प्रचार

देवभूमि में भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव मैदान में उतार दिया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री की रुद्रपुर में हुई रैली के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली होने जा रही है। जेपी नड्डा आज से 2 दिन उत्तराखंड में धुआंधार प्रचार करेंगे।

हेमा मालिनी ने आज भरा नामांकन

26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी ने आज मथुरा से पर्चा भरा। हेमा मालिनी के नामांकन सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। उन्होंने हेमा मालिनी के लिए मतदान की अपील की।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि “कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है उसमें मैं खुद को असहज महसूस कर रहा हूं
मैं ना तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं ना ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटरों को गाली दे सकता हूं। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।” इस्तीफा देने के बाद गौरव वल्लभ बीजेपी में शामिल हो गए।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम कांग्रेस से निष्कासित

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेता संजय निरुपम के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

रणदीप सुरजेवाला की हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी

रणदीप सुरजेवाला ने हेमा मालिनी को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। सुरजेवाला ने हरियाणा में 31 मार्च को हेमा मालिनी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसको लेकर अब भाजपा विपक्ष पर हमलावर है।

दूसरे चरण के मतदान के लिए 8 सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए यूपी की 8 सीटों पर नामांकन का आज आखिरी दिन है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा और इस चरण में 8 सीटों पर मतदान होगा। अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, दूसरे चरण में इन 8 सीटों पर मतदान होना है।

सपा ने मेरठ और बागपत से बदला प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी में उम्मीदवारों को लेकर लगातार कंफ्यूजन है। सपा ने मेरठ और बागपत से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। मेरठ सीट से अतुल प्रधान का टिकट काटकर सुनीता वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं बागपत में पहले मनोज चौधरी को टिकट दिया गया था लेकिन अब उनका टिकट काटकर अमरपाल शर्मा को टिकट दिया गया है।

पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

पप्पू यादव ने हाल ही में अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में किया था, लेकिन सीट बंटवारे से पहले ही लालू यादव ने बीमा भारती को पूर्णिया से टिकट दे दिया और बीमा ने नामांकन भी भर दिया। लाख कोशिशों के बाद भी राजद ने पूर्णिया लोकसभा सीट नहीं छोड़ी। इसके बाद अब पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। आज पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरेंगे।

11 अप्रैल को नागपुर में मायावती करेंगे चुनाव प्रचार

महाराष्ट्र में बसपा सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, जिसको लेकर मायावती 11 अप्रैल से देशव्यापी चुनावी दौरा शुरू करेंगी। जनसभाओं की शुरुआत मायावती नागपुर से करने वाली है।

इंडो नेपाल बॉर्डर से एक कश्मीरी और दो पाकिस्तानी गिरफ्तार

महाराजगंज जिले से सटे इंडो- नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर एटीएस को सौंप दिया है। गिरफ्तार लोगों में तो पाकिस्तानी नागरिक और एक कश्मीरी युवक शामिल है। यह तीनों नेपाल जाने की फिराक में थे।अधिकारियों ने उनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट भी बरामद किया है

लखनऊ निर्माण निगम के पूर्व कर्मी पर FIR

लखनऊ राजकीय निर्माण निगम के रिटायर्ड लेखाकार पर एफआईआर दर्ज हुआ है। लेखाकार पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज हुआ है। विजिलेंस ने रिटायर्ड लेखाकार ओमप्रकाश शर्मा के खिलाफ शासन के निर्देश पर खुली जांच बैठाई। खुली जांच के बाद विजिलेंस ने ओपी शर्मा पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है।