News Headlines(02 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines(02 April 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने मेरठ से किया नामांकन

भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने आज मेरठ से पर्चा भरा। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। नामांकन से पहले अरुण गोविल ने एक रोड शो किया और घर में भगवान राम की आरती भी की।

उत्तराखंड से पीएम मोदी ने भारी चुनाव की हुंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय तूफानी स्तर पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी के तहत आज पीएम मोदी उत्तराखंड पहुंचे उत्तराखंड के रुद्रपुर से प्रधानमंत्री ने चुनाव की हुंकार भरी ।उन्होंने रुद्रपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव को लगाई फटकार

पतंजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव को कड़ी फटकार लगाइ है। सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव और बालकृष्ण को फिर से पेश होने का आदेश दिया है। कोर्ट 10 अप्रैल को अगली सुनवाई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने रामदेव को हलफनामा दाखिल करने के लिए आखिरी मौका दिया है।

जोधपुर में विपक्ष पर गरजे अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राजस्थान के जोधपुर में एक सभा के दौरान कांग्रेस और विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो भ्रष्टाचार करेगा उसको जेल जाना होगा।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जेल के अधीक्षक को जान से मारने की धमकी

बांदा के जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा को मुख्तार अंसारी की मौत के दिन ही रात में जान से मारने की धमकी मिली थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी के खिलाफ धारा 504 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिस नंबर से धमकी मेरा फोन आया था वह देहरादून का था।

आप मंत्री आतिशि का बीजेपी पर हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद है और बाहर उनके मंत्रियों का भाजपा पर हमला जारी है। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, उन पर बीजेपी ज्वाइन करने का दबाव डाला जा रहा है, बात नहीं मानने पर गिरफ्तारी की धमकी दी जा रही है।

आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

दिल्ली शराब होटल में मामले में आरोपी संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। संजय सिंह की जमानत और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने संजय सिंह को जमानत दे दी है। जिससे आम आदमी पार्टी में खुशी का माहौल है।

चुनावी मैदान में उतरीं लालू की बेटी रोहिणी आचार्य

राजद सुप्रीमो लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य, जिन्होंने अपनी किडनी दान कर लालू यादव को जीवन दान दिया था, आज पहली बार जनता के बीच पहुंच गई है। आज मंदिरों में पूजा और पिता से आशीर्वाद लेकर रोहिणी आचार्य औपचारिक तौर पर चुनावी मैदान में उतर गई है। राजद रोहिणी को सारण लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बना रहा है।

अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी का बड़ा आरोप

अरविंद केजरीवाल के कोर्ट में आतिशि और सौरभ भारद्वाज का नाम लेने के बाद से ही बीजेपी हमलावर है। बीजेपी ने केजरीवाल पर यह आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल नहीं चाहते कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी से कोई और नेता मुख्यमंत्री बने। अरविंद केजरीवाल खुद चाहते हैं कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगे। इसलिए आतिशी और सौरभ को शराब घोटाले में फंसाना चाहते हैं।

पशुपति पारस ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया पशुपति पारस ने आज दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है।

83 लाख के इनामी दो नक्सली पुलिस मुठभेड़ में ढेर

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर सोमवार को मुठभेड़ में बालाघाट पुलिस ने 43 लाख रुपए के दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया।