News Headlines (25 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily News Headlines (25 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– मध्य प्रदेश और राजस्थान में प्रधानमंत्री का चुनावी शंखनाद
– अमेरिका के न्यू जर्सी में विश्व का दूसरा सबसे बड़ा मंदिर बनकर तैयार
– प्रधानमंत्री आज करेंगे दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण
– इंडियन एयर फोर्स की ताकत बढ़ाने के लिए C- 295 एयरक्राफ्ट वायु सेवा में हुआ शामिल
– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन
– भारत को एशियन गेम्स में मिला पहला गोल्ड
– गाजियाबाद में दो दिवसीय ‘ड्रोन शक्ति प्रदर्शन’ का आयोजन
– वाराणसी में अब रोज होंगे “हॉट एयर बैलून शो”

Narendra Modi In Bhopal and Jaipur_News Headlines

मध्य प्रदेश और राजस्थान में प्रधानमंत्री का चुनावी शंखनाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश और राजस्थान के दौरे पर है। प्रधानमंत्री को लेकर भोपाल में महारैली का आयोजन किया गया है। भोपाल के जंबूरी मैदान में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां पर 10 लाख से भी अधिक कार्यकर्ता इस महाकुंभ में जुटेंगे जो भोपाल के ऐतिहासिक जंबूरी मैदान में होगा। कहां जा रहा है कि यहां से प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। इसके साथ ही राजस्थान के कोने-कोने से जयपुर के परिवर्तन संकल्प महासभा में लोग पहुंच रहे हैं जहां मोदी की रैली होगी।

अमेरिका के न्यू जर्सी में विश्व का दूसरा सबसे बड़ा मंदिर बनकर तैयार

अमेरिका के न्यू जर्सी में विश्व का दूसरा सबसे बड़ा अक्षरधाम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। यह मंदिर 183 एकड़ में बना है। जिसका उद्घाटन 8 अक्टूबर को होने वाला है। इस मंदिर में हाथों की नक्काशी का काम कमाल का नजर आता है। इस मंदिर की खूबसूरती देखते ही बनती है। यह मंदिर 12 साल में बनकर तैयार हुआ है। इस मंदिर को प्राचीन धर्म ग्रंथो के हिसाब से बनाया गया है। यह मंदिर भारत की प्राचीन संस्कृति एवं सभ्यता को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री आज करेंगे दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण बीजेपी के पार्टी मुख्यालय के सामने करेंगे। सोमवार को शाम 7:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात दीनदयाल उपाध्याय से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे।

इंडियन एयर फोर्स की ताकत बढ़ाने के लिए C- 295 एयरक्राफ्ट वायु सेवा में हुआ शामिल

इंडियन एयरफोर्स का पहला C- 295 एयरक्राफ्ट को वायुसेना में औपचारिक तौर पर शामिल कर लिया गया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर एक समारोह में यह विमान एयरफोर्स को सौंपा।यह विमान स्पेन से 6,854 किलोमीटर दूरी तय करके 20 सितंबर को ही वडोदरा पहुंच चुका है। यह एयरक्राफ्ट 1 किलोमीटर से भी छोटे रनवे से उड़ान भर सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीनदयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर ,नमन किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहे।

आगरा के दयालबाग में सत्संगियों का पुलिस पर पथराव

आगरा के दयालबाग में अतिक्रमण को हटाने के लिए गई पुलिस पर राधा स्वामी के अनुयायियों ने हमला बोल दिया। उपद्रवियों ने जमकर पुलिस पर पथराव किया। जिसमें DCPसे लेकर ACP तक घायल हो गए। 20 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं। बवाल के बाद यहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशासन ने राधा स्वामी संस्था को DM से मिलकर एक हफ्ते के अंदर दस्तावेज पेश करने का समय दिया है।

भारत को एशियन गेम्स में मिला पहला गोल्ड

एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारत ने पहला गोल्ड मेडल जीता है। दिव्यांश सिंह पवार, ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल में 10 मीटर एयर राइफल टीम इवेंट के 1893.7 पॉइंट स्कोर किया ।भारतीय खिलाड़ियों के गोल्ड मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी।

गाजियाबाद में दो दिवसीय 'ड्रोन शक्ति प्रदर्शन' का आयोजन

भारत का ड्रोन शक्ति प्रदर्शन आज सोमवार से भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस गाजियाबाद पर शुरू हो रहा है इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायु सेवा प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी भी कार्यक्रम में शामिल हुए

उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुबह 8:35 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।टिकट स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.0 गई है किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है

वाराणसी में अब रोज होंगे "हॉट एयर बैलून शो"

वाराणसी में हॉट एयर बैलून शो साल में 3 दिन होता था लेकिन अब यह रोजाना होगा। वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हॉट एयर बैलून शो का आयोजन अब।रोज किया जाएगा। इस शो के जरिए पर्यटक काशी की खूबसूरती का नजारा आसमान से ले सकेंगे।

माफिया मुख्तार अंसारी को हाई कोर्ट से बड़ी राहत

बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी की जमानत मंजूर कर ली है। अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में 29 अप्रैल को दोषी करार देते हुए 10 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि हाई कोर्ट ने सजा पर रोक नहीं लगाई है ।

 

हल्द्वानी में गैस लीक से आठ लोग बेहोश

हल्द्वानी के लाल कुआं स्थित आंचल प्लांट में अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने के कारण करीब आठ कर्मचारी बेहोश हो गए। कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मुख्यमंत्री ने आज की लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को शाम 7:00 बजे लॉ एंड ऑर्डर को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। जिसमें गृह सचिव सभी जिलों के SP,पुलिस कमिश्नर, IG से लेकर DIG सभी शामिल हुए।

योगी सरकार की उन्नाव में सबसे बड़ी कार्यवाही

यूपी की योगी सरकार भूमाफियाओं, गुंडा और गैंगस्टर को लेकर सख्त है। इसी क्रम में एक भूमिया के खिलाफ उन्नाव में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई। भू माफिया की एक अरब से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की गई।

सीएम योगी ने पुलिस विभाग में रिक्त पदों को भरने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बड़ा आदेश देते हुए कहा कि पुलिस विभाग में खाली पदों को जल्द भरे। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि किसी भी विभाग में खाली पद ना रहे। सीएम ने परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोशन का भी निर्देश दिया है।

Read More News Headlines in Hindi : 

https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/