News Headlines (30 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (30 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– प्रधानमंत्री ने “संकल्प सप्ताह” का किया शुभारंभ
– ‘एक देश, एक चुनाव’ को लेकर लॉ कमीशन केंद्र सरकार को जल्द सौपेगा रिपोर्ट
– यूपी में बदले गए कई जिलों की DM व CDO
– हरदोई जिले में शर्मसार करने वाली घटना, मासूम से हैवानियत
– जयपुर में मुस्लिम युवक की हत्या के बाद बवाल
– मथुरा में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार
– भदोही में भीषण सड़क हादसा
– अतीक- अशरफ हत्याकांड में यूपी सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में हालकनामा दाखिल
– गाजियाबाद में चार व्यक्तियों ने अपनाया सनातन धर्म
– रिजर्व बैंक ने 2000 के नोट बदलने की बढ़ाई समय सीमा
– अनुपम खेर ने किए रामलाल के दर्शन
– सीएम योगी करेंगे पीलीभीत टाइगर रिजर्व का दौरा

One Nation One Election Updates _Daily News Headlines Hindi

प्रधानमंत्री ने "संकल्प सप्ताह" का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में देश में आकांक्षी ब्लॉकों के लिए ‘संकल्प सप्ताह’ का शुभारंभ किया। अकांछी ब्लॉकों के लिए चलने वाला कार्यक्रम ‘संकल्प सप्ताह’ सप्ताह भर चलेगा।

'एक देश, एक चुनाव' को लेकर लॉ कमीशन केंद्र सरकार को जल्द सौपेगा रिपोर्ट

एक देश एक चुनाव पर लॉ कमीशन जल्द ही अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को दे सकता है। सूत्रों के मुताबिक 22 वें विधि आयोग ने रिपोर्ट तैयार कर ली है। आयोग के अध्यक्ष जस्टिस ऋतुराज अवस्थी की अगुवाई में इस रिपोर्ट को तैयार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक 2029 में सभी चुनाव एक साथ हो सकते हैं।

यूपी में बदले गए कई जिलों की DM व CDO

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने ताबड़तोड़ तबादले करते हुए कई जिलों के जिलाधिकारी और सीडीओ का तबादला कर दिया है। फतेहपुर, सुल्तानपुर, महाराजगंज, वाराणसी, झांसी व बरेली के जिला अधिकारी बदले गए।

हरदोई जिले में शर्मसार करने वाली घटना, मासूम से हैवानियत

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक युवक ने अस्पताल परिसर में लगे हैंडपंप से पानी पीने गई 6 साल की मासूम को पास के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के एक कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मासूम की चीख पुकार सुनकर लोग पहुंचे तो लेकिन आरोपी को न पकड़ कर लोग मासूम का वीडियो बनाते रहे।

जयपुर में मुस्लिम युवक की हत्या के बाद बवाल

रोडवेज के मामले में एक मुस्लिम लड़के की हत्या के बाद जयपुर में माहौल बेहद खराब हो गया है। जयपुर में हजारों की संख्या में मुसलमानाे की भीड़ सड़क पर उतर आई है।

मथुरा में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

मथुरा में बलदेव पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम की लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की घेराबंदी पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए हैं। तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भदोही में भीषण सड़क हादसा

वाराणसी प्रयागराज हाईवे पर औराई के पास मुख्य लेन पर खड़ी कंटेनर में पीछे से कार की टक्कर हो गई। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है और दो गंभीर रूप से घायल है। कार में सवार लोग मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से गया में पितरों का श्राद्ध करने के लिए जा रहे थे।

अतीक- अशरफ हत्याकांड में यूपी सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में हालकनामा दाखिल

बाहुबली माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या के पूरे प्रकरण की जांच पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट का हालकनामा दाखिल किया है।

गाजियाबाद में चार व्यक्तियों ने अपनाया सनातन धर्म

गाजियाबाद में चार व्यक्तियों ने स्वेच्छा से इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म को अपना लिया है। हिंदू रक्षा दल के सदस्यों की मौजूदगी में शुक्रवार को भोपूरा साहिबाबाद के पास मंदिर में विधि विधान से पूजा पाठ कर कर सनातन धर्म में वापसी करवाई गई।

रिजर्व बैंक ने 2000 के नोट बदलने की बढ़ाई समय सीमा

आरबीआई ने 2000 के नोट को लेकर उन लोगों को बड़ी रहती है जो अब तक किसी वजह से 2000 के नोट नहीं बदल सके थे। आरबीआई ने नोट बदलने की समय सीमा को 30 सितंबर से बढ़ाकर 7 अक्टूबर कर दिया है।

अनुपम खेर ने किए रामलाल के दर्शन

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने शनिवार को श्री राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य को देखा।

सीएम योगी करेंगे पीलीभीत टाइगर रिजर्व का दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पीलीभीत टाइगर रिजर्व में दौरा प्रस्तावित है। पीलीभीत टाइगर रिजर्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 6अक्टूबर को संभावित दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं।

रविवार को खुलेंगे प्रदेश के सभी स्कूल

1 अक्टूबर रविवार को गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर स्वच्छांजलि का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रदेश के सभी विद्यालयों में रविवार सुबह प्रभात फेरी निकाली जाएगी। 2 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में रविवार को सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है।