June 25, 2024

News Headlines Today (11 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines Today (11 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

– G20 की कामयाबी पर शशि थरूर ने की मोदी की तारीफ
– मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ पहुंचे वाराणसी
– राजस्थान के कांग्रेसी नेता नाथूराम मिर्धा की पोती एवं जाट नेता बीजेपी में शामिल
– लखनऊ में बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी
– उत्तराखंड में 14 सितंबर तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
– स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान
– उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके
– प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार कर पर हमला
– चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में आंध्र प्रदेश में TDP में बुलाया बंद
– मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप में 2000 से अधिक लोगों की मौत

Todays News Headlines_janpanchayat Hindi News

G20 की कामयाबी पर शशि थरूर ने की मोदी की तारीफ

G20 का आयोजन 10 सितंबर को शानदार और सफल तरीके से संपन्न हुआ। लेकिन विरोधी पार्टियां जहां इसमें खोट निकल रही हैं वहीं कांग्रेस के अपने ही सांसद शशि थरूर ने मोदी सरकार की तारीफ की है। शशि थरूर ने शेरपा और विदेश मंत्रियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली घोषणा पत्र भारत के लिए कूटनीतिक जीत है। घोषणा पत्र पर आम सहमति बना पाना आसान नहीं था।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ पहुंचे वाराणसी

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ आज वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ में पूजा अर्चना की।

राजस्थान के कांग्रेसी नेता नाथूराम मिर्धा की पोती एवं जाट नेता बीजेपी में शामिल

पश्चिमी राजस्थान में कांग्रेस के दिग्गज नेता नाथूराम मिर्धा की पोती एवं जाट नेता ज्योति मिर्धा आज बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं।

लखनऊ में बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी

लखनऊ के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। लखनऊ में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बहराइच, गोंडा, हरदोई, लखीमपुर खीरी, में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में 14 सितंबर तक मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग में 14 सितंबर तक के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश ने लोगों की मुसीबत इन बढ़ा दी है। हरिद्वार को छोड़कर 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक बार फिर विवादित बयान दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी और RSS की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी से की है। उन्होंने कहा कि RSS और भाजपा देश के दुश्मन है। यह ईस्ट इंडिया कंपनी से भी खतरनाक है।

उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके

उत्तरकाशी के यमुना घाटी में भूकंप के झटके महसूस गए किए गए। रात 3:49 पर भूकंप के झटके आए। पुरोला बड़कोट नौगांव में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 2.9 रही। भूकंप में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

सर्वानंद सोनेवाल व्लादिवोस्तोक में आयोजित होने वाले ईस्टर्न इकोनामिक फोरम 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए रूस रवाना

केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जल मार्ग और आयुष मंत्री सर्वानंद सोनवाल पूर्वी आर्थिक मंच में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए रूस के लिए रवाना हुए। जो रूसी बंदरगाह पर व्लादिवोस्तोक में आयोजित किया जा रहा है।

प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार कर पर हमला

प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा की जो नीतीश कुमार कभी ऐसे आयोजनों में दिल्ली नहीं गए। एनडीए की सरकार में रहे तब भी दिल्ली नहीं गए। अब की-20 में जाकर नीतीश कुमार ने यह संकेत दे दिया है कि यदि उन पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह एनडीए में जा सकते हैं।

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में आंध्र प्रदेश में TDP में बुलाया बंद

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू को कल कोर्ट में पेशी के बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिसके विरोध में आंध्र प्रदेश की सियासत तेज हो गई है। टीडीपी ने इसके विरोध में आज बंद बुलाया है।

मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप में 2000 से अधिक लोगों की मौत

मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप में 2000 से अधिक लोगों की मौत और 2,400 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। जीवित बचे लोगों की तलाश हो रही है।