News Headlines Today (13 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

– सीएम योगी ने की महाकाल की विशेष पूजा
– एक देश एक चुनाव लागू करने की तैयारियां तेज
– नई संसद पर विशेष सत्र से पहले फहराया जाएगा तिरंगा
– रूसी राष्ट्रपति ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ
– कोटा में एक और छात्रा ने की आत्महत्या
– बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का होगा भव्य स्वागत
– G20 में ड्यूटी करने वाले पुलिस के जवानों के साथ प्रधानमंत्री करेंगे डिनर

Play Video about UP Cm Yogi Ji In Ujjain

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने की महाकाल की विशेष पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उज्जैन और इंदौर दौरे पर हैं। इस दौरान योगी ने उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की।

एक देश एक चुनाव लागू करने की तैयारियां तेज

एक देश एक चुनाव लागू करने की तैयारियां तेज कर दी गई है। एक देश एक चुनाव की तर्ज पर सरकार एक देश एक वोटर लिस्ट की भी तैयारी कर रही है। इसके लिए सरकार को रामनाथ कोविंद की कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार है। इस कमेटी को सिंगल वोटर लिस्ट लागू करने के तरीकों पर भी सुझाव देने हैं।

नई संसद पर विशेष सत्र से पहले फहराया जाएगा तिरंगा

18 से 22 सितंबर तक मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की है। इससे पूर्व 17 सितंबर को नई संसद पर तिरंगा फहराया जाएगा।

रूसी राष्ट्रपति ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीख की। पुतिन ने कहा कि “मेक इन इंडिया” को बढ़ावा देकर मोदी सही काम कर रहे हैं। भारत अपनी गाड़ियां और जहाज खुद बनाने लगा है। हमें अपने साथी भारत से सीखना चाहिए।

कोटा में एक और छात्रा ने की आत्महत्या

राजस्थान के कोटा में नीट की तैयारी कर रही एक 16 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कोटा में 8 महीने में अब तक कुल 25 छात्रों ने आत्महत्या की है।

बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का होगा भव्य स्वागत

आज बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा। G20 के सफल आयोजन को लेकर यह स्वागत किया जाएगा। इस दौरान दिल्ली एनसीआर के हजारों कार्यकर्ता भाजपा मुख्यालय पर जुटेंगे।

G20 में ड्यूटी करने वाले पुलिस के जवानों के साथ प्रधानमंत्री करेंगे डिनर

जी-20 के शिखर सम्मेलन का समापन सफलता से हुआ तो इसके पीछे दिल्ली पुलिस की भी अहम भूमिका रही है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हफ्ते G20 के बेहतरीन ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे। दिल्ली पुलिस ने प्रत्येक जोन से 5 पुलिसकर्मियों के नाम मांगे हैं जिन्होंने जी-20 के दौरान बेस्ट ड्यूटी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का करेंगे दौरा

सीसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। सुबह 11:00 बजे प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के बीना पहुंचेंगे जहां वह परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

आजमखां के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेट

आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापामारी चल रही है। यह छापामारी जौहर ट्रस्ट के मामले में हो रही है। रामपुर, गाजियाबाद, मेरठ, सीतापुर, सहारनपुर ,लखनऊ, मध्य प्रदेश में भी यह छापामारी की जा रही है।

श्री राम जन्मभूमि स्थल की खुदाई में मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष

अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि स्थल की खुदाई हो रही है जिसमें प्राचीन मंदिर और मूर्तियों के अवशेष मिले हैं।

राजौरी ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर के राजौरी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया है। कल से जारी मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं।

जम्मू- पुंछ हाईवे पर लैंड स्लाइड

जम्मू में हो रही लगातार बारिश के चलते जम्मू- पुंछ हाईवे पर लैंड स्लाइड हुआ है। भूस्खलन कालीदार के पास हुआ। सड़क पर मलबा गिरने के चलते सैकड़ो वाहन फंस गए हैं।