July 12, 2024

News Headlines(28 June 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 13

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल की छत टूटने से एक की मौत आठ घायल

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज सुबह 5:30 बजे दर्दनाक हादसा हुआ। लोहे की पिलर से बना एक शेड वहां खड़ी कई कारों के ऊपर गिर गया जिसमें दबने से एक की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए हैं। भारी बारिश से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल का फोरकोर्ट ढह गया। इस हिस्से का उद्घाटन 3 महीने पहले हुआ था।

नीट मामले पर संसद में हंगामा

राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर आज से संसद के दोनों सदन में चर्चा शुरू हुई। लोकसभा में चर्चा के पहले ही विपक्ष ने नीट को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही सोमवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई।

अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना

शुक्रवार को तड़के बम भोले के जय घोष के साथ पहला जत्था कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जत्थे को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

गाजियाबाद की सोसायटी में गिरा लिफ्ट

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक सोसायटी में लिफ्ट गिर जाने से लिफ्ट में सवार एक ही परिवार के 6 लोगों को चोटें आई हैं। सभी लोग 10 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे। बाद में सभी 5 फीट से कूद कर बाहर निकले।

दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर बड़ा एक्शन

दिल्ली एयरपोर्ट हादसे पर बड़ा एक्शन लेते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हादसे की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया है।

हापुड़ में श्रद्धालियों से भरा कैंटर पलटा

हापुड़ में श्रद्धालुओं से भरा कैंटर पलट गया है। नगरकोट से श्रद्धालु दर्शन कर वापस लौट रहे थे। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि 13 लोग मामूली रूप से घायल हैं।

हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट से मिली जमानत

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन मामले में हाई कोर्ट से आज जमानत मिल गई है।

कल दिल्ली में होगी जदयू की बैठक

कल दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसके लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हो गए हैं। यह बैठक 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इसमें 2025 के विधानसभा चुनाव को लेकर विचार- विमर्श होगा।

बीजेपी काट सकती है 100 विधायकों के टिकट

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद भाजपा 100 विधायकों का टिकट काट सकती है। इसमें ज्यादातर वह नाम शामिल है जो लोकसभा चुनाव में भितरघात करने में शामिल है।

अमित शाह से मिलने पहुंचे ओपी राजभर

उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। सांसद भवन में उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की। ओपी राजभर ने विधायक बेदीराम मामले में अपनी बात रखी। बेदीराम राजभर के एमएलए हैं जिनके तार पेपर लीक मामले से जुड़े हैं।