July 12, 2024

गुजरात में 6, हिमाचल प्रदेश में 0: आप ने ‘नेशनल पार्टी स्टेटस’ के साथ जीत का किया दावा : Aam Aadmi Party in Election 2022

aam aadmi Party In Gujarat and Himachal Pradesh Election Result 2022 : आम आदमी पार्टी जो पहले गुजरात चुनाव जीतने का दावा कर रही थी, उसे जश्न मनाने के लिए ‘नेशनल पार्टी’ के टैग के साथ 6 सीटों पर संतोष करना पड़ा। आप नेता केजरीवाल के कई पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए जहां उन्हें गुजरात राज्य में स्पष्ट बहुमत का दावा करते सुना गया।

जहां तक ​​हिमाचल प्रदेश का सवाल है, आप विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल करने में नाकाम रही। आप 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी लेकिन खाता नहीं खोल पाई।

Why AAP Celebrating after lose in The Gujarat ANd himachal Pradesh Election

AAM AADMI PARTY IN Gujarat & Himachal Pradesh Election Result 2022 : आम आदमी पार्टी(AAm AADMI PARTY ) जो पहले गुजरात चुनाव जीतने का दावा कर रही थी, उसे जश्न मनाने के लिए ‘नेशनल पार्टी’ के टैग के साथ 6 सीटों पर संतोष करना पड़ा। आप नेता केजरीवाल के कई पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए जहां उन्हें गुजरात राज्य में स्पष्ट बहुमत का दावा करते सुना गया। जहां तक ​​हिमाचल प्रदेश का सवाल है, आप विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल करने में नाकाम रही। आप 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी लेकिन खाता नहीं खोल पाई।

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि आप को राष्ट्रीय पार्टी बनाने में मदद करने के लिए वह गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं। दिल्ली और पंजाब में पहले से ही अपनी सरकार रखने वाली आप भारतीय जनता पार्टी के गढ़ राज्य गुजरात में 6 सीटें जीतने में

एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा कि हालांकि आप ने गुजरात में ज्यादा सीटें नहीं जीती हैं लेकिन उसे मिले वोटों ने उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने में मदद की। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने में मदद करने के लिए मैं गुजरात के लोगों का शुक्रगुजार हूं। बहुत कम पार्टियों को यह दर्जा मिला है और अब हम उनमें से एक हैं। हमारी केवल 10 साल पुरानी पार्टी है।”

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “आप केवल 10 वर्षों में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने में कामयाब रही। यही इस पार्टी के विकास की गति है। हमें गुजरात में करीब 35 लाख वोट मिले। सभी नेताओं ने कड़ी मेहनत की और गुजरात के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। गुजरात को बीजेपी का होम टर्फ माना जाता है, फिर भी आप 35 लाख वोट हासिल करने में कामयाब रही. इससे पहले आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया था, “गुजरात के लोगों द्वारा दिए गए वोट के कारण आप आज एक राष्ट्रीय पार्टी बन रही है. शिक्षा और स्वास्थ्य की राजनीति देश में पहली बार अपनी छाप छोड़ रही है.” इसके लिए पूरे देश को बधाई।”