गुजरात चुनाव परिणाम 2022 लाइव (Gujarat Election Result 2022)

गुजरात चुनाव परिणाम 2022 लाइव: भाजपा ने गुजरात में कांग्रेस और आप के साथ राज्य में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करते हुए शानदार जीत दर्ज की। पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक जीत के लिए गुजरात को बधाई दी। मतगणना आगे बढ़ने पर गुजरात चुनाव परिणाम 2022 पर नवीनतम अपडेट प्राप्त करें।

Gujarat Election Result BJP WON

गुजरात चुनाव परिणाम 2022 लाइव (Gujarat Election Result 2022): भाजपा ने गुजरात में कांग्रेस और आप के साथ राज्य में क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करते हुए शानदार जीत दर्ज की। पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक जीत के लिए गुजरात को बधाई दी। 

भाजपा ने गुरुवार को गुजरात में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और यहां तक ​​कि 2002 के चुनाव के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जहां मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने 127 सीटों पर जीत हासिल की थी। मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटे 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पीएम मोदी ने भारी जनादेश के लिए गुजरात को धन्यवाद देते हुए एक हार्दिक संदेश पोस्ट किया। उन्होंने कहा, “अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत सारी भावनाओं से अभिभूत हूं। लोगों ने विकास की राजनीति का आशीर्वाद दिया और साथ ही इच्छा व्यक्त की कि वे चाहते हैं कि यह गति और तेज गति से चलती रहे। मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं, ”पीएम मोदी ने कहा।

कांग्रेस ने अपने खराब प्रदर्शन के लिए आप और एआईएमआईएम को जिम्मेदार ठहराया जबकि राहुल गांधी ने जनादेश स्वीकार किया और वादा किया कि पार्टी कड़ी मेहनत करेगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.

JP NAdda In BJP Heaquaerter After BJP Win in Gujarat Election 2022

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके गुजरात की जनता को बधाई दी

Thank you Gujarat. I am overcome with a lot of emotions seeing the phenomenal election results. People blessed politics of development and at the same time expressed a desire that they want this momentum to continue at a greater pace. I bow to Gujarat’s Jan Shakti. – Prime Minister Narendra Modi

To all hardworking @BJP4Gujarat Karyakartas I want to say – each of you is a champion! This historic win would never be possible without the exceptional hardwork of our Karyakartas, who are the real strength of our Party. – Prime Minister Narendra Modi

राष्ट्रीय पार्टी बनने पर अरविन्द केजरीवील ने आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और सभी देशवासियों को बधाई दी