June 25, 2024

News Headlines(03 February 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Todays News Headlines In Hindi:

News Headlines(02 February 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

पीएम मोदी ने संबलपुर में IIM के स्थाई परिसर का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उड़ीसा, संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के स्थाई परिसर का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री ने संबलपुर में 68000 करोड रुपए की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’

भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी को केंद्र की मोदी सरकार ने ‘भारत रत्न’ देने का ऐलान किया है।

सीएम योगी आज कन्नौज दौरे पर रहे, करोड़ों की विकास परियोजनाओं की दी सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को कन्नौज दौरे पर रहे। दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कन्नौज पहुंचे और पूर्व एमएलसी स्वर्गीय बनवारी लाल दोहरे के घर पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और सुब्रत पाठक के पिता की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अशोकनगर में करोड़ों के विकास योजनाओं की सौगात भी दी।

पूनम पांडे मौत की खबर के बीच पूनम पांडे का बयान ‘मैं जिंदा हूं’

पूनम पांडे ने एक वीडियो शेयर कर सोशल मीडिया पर फिर तहलका मचा दिया है। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि वह जिंदा हैं।

सीएम योगी आज संत कबीरनगर दौरे पर रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संत कबीर नगर दौरे पर भी रहे। मगहर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 591 नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया और करीब 359 करोड़ परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री मगहर महोत्सव में भी शामिल हुए।

ज्ञानवापी में 8 मूर्तियां स्थापित

वाराणसी के ज्ञानवापी ट्रेजडी से तहखाना में आठ खंडित मूर्तियां वापस लाई गई हैं। एएसआई सर्वे के दौरान यह मूर्तियां मिली थी जिन्हें अब वापस लाया गया है। इनमें शिवजी, हनुमान जी, लक्ष्मी जी और गणेश जी की मूर्ति शामिल है। इन मूर्तियों को वापस तहखाने में स्थापित किया गया है।

सर्वेक्षण पोत ‘INS संधायक’ नौसेना में हुआ शामिल

देश का सबसे बड़ा सर्वेक्षण पोर्ट ‘आईएनएस संधायक’ शनिवार को औपचारिक रूप से भारतीय नौसेना में शामिल हो गया। पोत के जलावतरण समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार मौजूद रहे।

यूपी में जमीन विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या

लखनऊ के मलिहाबाद में जमीन विवाद में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या हो गई है। ट्रिपल मर्डर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पति-पत्नी और बेटे की जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

महिला जज का शव फंदे से लटका मिला

आज सुबह बदायूं में महिला जज ज्योत्सना राय का शव उनके सरकारी आवास में फंदे से लटका मिला। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है।

कानपुर में मिलावटखोरों पर बड़ी कार्रवाई

कानपुर में मिलावटखोरों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। कानपुर में 29 मिलावटखोरों पर 15 लाख जुर्माना लगाया गया है। खाद्य पदार्थों में मिलावट खोरी पर यह एक्शन लिया गया है।

भाजपा विधायक ने पुलिस के सामने शिवसेना विधायक को मारी गोली

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में शुक्रवार देर रात भाजपा विधायक गणपत गायकवाड ने शिवसेना नेता महेश गायकवाड को गोली मार दी। गोलीबारी हिल लाइन पुलिस स्टेशन में एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी के केबिन के अंदर हुई। पुलिस से ने आरोपी विधायक को तुरंत हिरासत में ले लिया है।

एम्स ने कैंसर का शीघ्र पता लगाने के लिए AI आधारित प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

एम्स नई दिल्ली और सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग(सीडीएसी) पुणे के बीच एक अभूतपूर्व सहयोग से i Oncology .ai नामक एक अत्याधुनिक एआई प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है।यह मंच कैंसर का शीघ्र पता लगाने पर ध्यान केंद्रित करता है जो वैश्विक स्तर पर कैंसर के मामले में चिंताजनक वृद्धि को देखते हुए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता को संबोधित करता है।