News Headlines ( 04 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Table of Contents

News Headlines ( 04 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

अमित शाह ने अरहर की सरकारी खरीद के लिए लांच किया ई- पोर्टल

केंद्रीय सहकारिता एवं गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को किसानों से सीधा अरहर खरीद के लिए एक ई- पोर्टल लॉन्च किया। इस पोर्टल के जरिए किसानों से मार्केट रेट से अधिक दाम पर अरहर दाल की खरीद होगी। इस पोर्टल के माध्यम से सरकारी एजेंसियां जैसे नेफेड और एनसीसीएफ किसानों से अरहर खरीद करेंगी

लखनऊ में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ में लोक भवन में सीएम योगी नियुक्तपत्र वितरण समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी मौजूद रहे। इसी कड़ी में लखनऊ के लोक भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां श्री स्कूलों के आधुनिकीकरण की शुरुआत की गई।

केजरीवाल सरकार की बढ़ी मुश्किलें, मुहल्ला क्लिनिक पर सीबीआई जांच के LG ने दिए आदेश

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की मुश्किलिंग कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी टेस्ट मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। LG के मुताबिक मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी मरीजों के नाम पर पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट किए गए हैं।

एनसीपी नेता का आपत्तिजनक बयान, भगवान राम को बताया मांसाहारी

एनसीपी के शरद पवार गुट के नेता जितेंद्र आह्वान के बयान पर विवाद छिड़ गया है। एनसीपी नेता जितेंद्र आह्वान ने कहा है कि ‘भगवान राम मांसाहारी थे।’ उनके इस बयान पर एनसीपी के ही अजीत पवार गुट के कार्यकर्ताओं ने आह्वान के घर के सामने प्रदर्शन किया।

राम मंदिर और मुख्यमंत्री को बम से उड़ने की धमकी देने वाले 2 लोग गिरफ्तार

राम मंदिर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ने की धमकी देने वाले दो आरोपियों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। भारतीय किसान मंच एवं भारतीय गौ सेवा परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने ही यह साजिश रची थी। दर्ज एफआईआर के मुताबिक देवेंद्र के पास जुबेर खान नाम से एक ईमेल आया था। जबकि देवेंद्र ने अपने ही कर्मचारियों से खुद को धमकी भरे ईमेल कराया था।

महाराष्ट्र में INDI अलायंस में सीट को लेकर घमासान

दिल्ली में कांग्रेस अपनी बैठक कर रही है। इसी बीच महाराष्ट्र में INDI अलायंस में घमासान बढ़ गया है। शिवसेना ने महाराष्ट्र की 23 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है।

बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक होगी 6 जनवरी को

दिल्ली में 6 जनवरी को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्रियों की बड़ी बैठक शाम 5:00 बजे होगी। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारी और राम मंदिर समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी। यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

अयोध्या के होटल में सिर्फ इन लोगों को मिलेगी रहने की अनुमति

22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अयोध्या जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिया है। 22 जनवरी को होटल की बुकिंग को देखते हुए अयोध्या जिला प्रशासन ने बताया कि अयोध्या के सभी होटल में सिर्फ ट्रस्ट के द्वारा आमंत्रित सदस्य के साथ मेहमान और मीडिया कर्मियों को ही रहने की अनुमति मिलेगी।

जितेंद्र आह्वान ने अपने भड़काऊ बयान पर मांगी माफी

जितेंद्र आह्वान द्वारा राम को मांसाहारी बताने के बयान पर हो रहे हैं प्रदर्शन के बीच जितेंद्र आह्वान ने अपने बयान पर माफी मांग ली है।उन्होंने कहा कि मेरे बयान से यदि कोई आहत है तो मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं।

https://janpanchayat.com/countrys-first-and-worlds-second-exosat-launched-into-space/

ED द्वारा अरविंद केजरीवाल को चौथा सामान भेजने की तैयारी

ED केजरीवाल को चौथा सामान भेजने की तैयारी कर रही है। फिलहाल ED की टीम केजरीवाल के जवाब की समीक्षा कर रही है। सूत्रों के अनुसार आज कोई पूछताछ या गिरफ्तारी नहीं होगी।

कांग्रेस नेता सुरेंद्र पवार के ठिकानों पर ED की रेड

हरियाणा अवैध खनन केस में ED का एक्शन तेज हो गया है। आज ED कांग्रेस नेता सुरेंद्र पवार के ठिकानों पर और INLD विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। दोनों नेताओं के 20 ठिकानों पर ED की रेड हो रही है।

कन्नौज में सपा नेता के घर GST की रेड

कन्नौज में अखिलेश यादव के करीबी जयकुमार तिवारी के घर पर जीएसटी ने रेड डाली है। जीएसटी की 10 सदस्यीय टीम विजय कुमार तिवारी के घर पर जांच कर रही है।

जौनपुर मैं डॉक्टर का मर्डर

जौनपुर के एक अस्पताल के डॉक्टर तिलकधारी पटेल की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी है। साईं क्लीनिक के प्रबंधक डॉक्टर तिलकधारी पटेल अपने कमरे में सो रहे थे जहां तीन अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी। घायल अवस्था में उन्हें जिला अस्पताल, जौनपुर रवाना किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नाबालिगों के गाड़ी चलाने पर सरकार ने लगाई पूरी तरह पाबंदी

सरकार ने नाबालिगों के गाड़ी चलाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। कानपुर में ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया और नाबालिगों को पड़कर उनका चालान किया।

जयाप्रदा के खिलाफ फिर जारी हुआ NBW

पूर्व सांसद जयाप्रदा बुधवार को भी न्यायालय में पेश नहीं हुई। अभद्र टिप्पणी केस में अदालत में उनका बयान होना है लेकिन लगातार अस्वस्थता के कारण इस बार भी वह कोर्ट नहीं पहुंच पाईं। अब फिर से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

बुलंदशहर में कबाड़ के खुले गोदाम में लगी भीषण

यूपी के बुलंदशहर में एक कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।