News Headlines(16 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines ( 16 January 2024): प्रधानमंत्री आज से केरल और आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। अपने कार्यक्रम के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी पहुंच चुके हैं, जहां उन्होंने वीरभद्र मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी 4,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

Hindi news_Breaking news

प्रधानमंत्री आज से केरल और आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर

 प्रधानमंत्री आज से केरल और आंध्र प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। अपने कार्यक्रम के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी पहुंच चुके हैं, जहां उन्होंने वीरभद्र मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान पीएम मोदी 4,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

सुमित नागल का ऑस्ट्रेलियाई ओपन में बड़ा उलट फेर

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने बड़ा उलट फेर करते हुए। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पुरुष एकल के दूसरे राउंड में जगह बना ली है। नागल 2013 के बाद एकल के दूसरे राउंड में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं। वही 1989 के बाद पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के एकल मैच में वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को हराया है।

बीजेपी के दीवार लेखन अभियान में शामिल हुए सीएम योगी

 बीजेपी का दीवार लेखन अभियान लगातार जारी है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया। गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अभियान के तहत दीवार पर कमल का चित्र उकेरा। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद सीएम योगी सीधे मंदिर पहुंचे और पूजन दर्शन किया।

अयोध्या में आज से श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान और पूजन शुरू

अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान और पूजन कार्यक्रम आज से शुरू हो चुके हैं। आज कर्म कुटी पूजन और प्रायश्चित अनुष्ठान शुरू हुआ। जहां रामलला की मूर्ति बनाई गई है वहां कर्म कुटी पूजन होगा। मूर्ति बनाने के लिए जो छेनी हथौड़ा चली है उसका प्रायश्चित भी किया जाएगा।101 वैदिक आचार्य पूजन अनुष्ठान कर रहे हैं।

अयोध्या में आतंकी हमले का अलर्ट जारी

अयोध्या में 26 जनवरी को आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकियो द्वारा पुलिस की वर्दी में 26 जनवरी पर हमले की आशंका जताई गई है। जिसे लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। चप्पे- चप्पे पर स्पेशल कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। 22 जनवरी के समारोह के लिए अयोध्या को अभेद्य किला बना दिया गया है।

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर ED की छापेमारी

समाजवादी पार्टी के मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के मुंबई के कई ठिकानों पर ED की छापे मारी जारी है। जांच एजेंसी ने करीब 15 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। जांच एजेंसी ने गायत्री प्रजापति के बेटे बहू के नाम पर खरीदे गए फ्लैट को भी सील कर दिया है।

शाही ईदगाह विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि शाही ईदगाह मस्जिद विवाह के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा कदम उठाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने इस मस्जिद का सर्वे करने के लिए आयुक्त नियुक्त करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई है।

जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके

जम्मू कश्मीर में सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। सुबह 8:53 बजे यह झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है।

टैक्स निर्धारण गड़बड़ी पर योगी सरकार की बड़ी कार्यवाही

लखनऊ में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। योगी सरकार ने हाउस टैक्स निर्धारण गड़बड़ी पर बड़ा एक्शन लेते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। एक टैक्स इंस्पेक्टर और दो राजस्व निरीक्षक निलंबित हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंदिर में की साफ सफाई

 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में आज सुबह साफ- सफाई की।