News Headlines (05 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (05 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (05 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

प्रधानमंत्री ने संगारेड्डी, तेलंगाना में 6,800 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं के आधारशिला रखी और राष्ट्र को समर्पित की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के संगारेड्डी में 6,800 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और राष्ट्र को समर्पित किया। इन परियोजनाओं में सड़क, रेल, पेट्रोलियम, विमानन और प्राकृतिक गैस जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं।

यूपी पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार का बड़ा एक्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को हटा दिया है। बोर्ड की जिम्मेदारी IPS राजीव कृष्ण को दी गई है। रेणुका मिश्रा फ़िलहाल प्रतीक्षारत रखी गई हैं।

योगी कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले,किसानों के हित में बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ग्रीन हाइड्रोजन नीति सहित कई प्रस्तावो को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही किसानों के हित में कैबिनेट में निजी नलकूप पर मुफ्त बिजली कनेक्शन देने के फैसले को मंजूरी दे दी है। इससे प्रदेश के डेढ़ करोड़ किसानों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री चुने जाने पर शाहबाज शरीफ को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ को एक्स पर बधाई संदेश दिया है। पीएम मोदी ने लिखा “शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के शपथ लेने के लिए बधाई।

टीएमसी विधायक रामेंदु सिन्हा का राम मंदिर पर विवादित बयान

टीएमसी विधायक रामेंदु सिन्हा रॉय ने अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर को अपवित्र बताया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर केवल शो पीस है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी भारतीय हिंदू को ऐसे पवित्र स्थल पर पूजा नहीं करनी चाहिए।

देहरादून से तीन शहरों के लिए हवाई सेवा कल से शुरू

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा को केंद्र की मंजूरी मिल गई हैं। कल से शहरों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत होगी।

एलन मस्क से छिना सबसे अमीर होने का ताज

दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा उलट फेर हुआ है।लंबे समय से नंबर वन अमीर की कुर्सी पर काबिज एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं है। टेस्ला के शेयरों में सोमवार को 7.2% की गिरावट के बाद मस्क ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के मामले में जेफ बेजॉस से पिछड़ गए हैं। बेजोस की कुल संपत्ति 200. 3 अरब डालर हो गई है जबकि मस्क की कुल संपत्ति 197.7 बिलियन डॉलर है।

पवन सिंह की ना के बाद अक्षरा सिंह आसनसोल से लड़ेंगी चुनाव

बंगाल के आसनसोल सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को टिकट दिया था लेकिन पवन सिंह द्वारा चुनाव लड़ने से इनकार कर देने के बाद अब चर्चा है कि आसनसोल की इस सीट से भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह को भाजपा चुनाव मैदान में उतर सकती है।

अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका

अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता लोंबो तायेंग सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही 2019 में 60 सदस्यीय विधानसभा में चार सीटें जीतने वाली कांग्रेस के पास केवल एक विधायक शेष रह गए हैं जिनका नाम है नबाम तुकी।

53 साल बाद चौधरी चरण सिंह परिवार का कोई सदस्य लोकसभा चुनाव में नहीं

बागपत लोकसभा क्षेत्र की पहचान चौधरी परिवार की परंपरागत सीट के रूप में होती रही है। लेकिन अबकी बार राष्ट्रीय लोक दल ने लोकसभा क्षेत्र बागपत से डॉक्टर राजकुमार सांगवान और बिजनौर से चंदन चौहान को प्रत्याशी बनाकर इनके जरिए ओबीसी कार्ड खेला है। बागपत सीट पर 1977 से लगातार चौधरी परिवार ही उम्मीदवार बनता रहा है।

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। राहुल गांधी के भारत छोड़ो न्याय यात्रा के गुजरात में प्रवेश के ठीक 3 दिन पहले पार्टी के राज्य प्रमुख अंबरीश डेर, सीनियर नेता के साथ ही पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया और मुलू भाई कंडोरिया आज भाजपा में शामिल हो गए। तीनों नेताओं ने दोपहर 12:00 बजे प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

लालू यादव के बाद जयराम रमेश का मोदी पर अटैक

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी की मुहिम ‘मोदी का परिवार’ पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में अपने ही परिवार से अन्याय किया है। 140 करोड़ देशवासियों को परिवार मानने वाले मोदी ने इन्हीं देशवासियों के साथ अन्याय किया