News Headlines (20 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

Daily Hindi News Headlines:

News Headlines (20 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में_Daily hindi news Headlines

जेपी नड्डा आज गोरखपुर, बस्ती दौरे पर रहे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यूपी के बस्ती गोरखपुर दौरे पर रहे। पहले उन्होंने बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया । इसके बाद भाजपा नेता गोरखपुर में 12 जिलों के पदाधिकारियो के साथ बैठक की। जेपी नड्डा ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को गोरखपुर की सभी 13 सीट जीतने का टास्क दिया। जेपी नड्डा ने गोरखपुर में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का नेतृत्व भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी के भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने पर जाट समाज का बड़ा ऐलान

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में अब जाट संगठन ने बड़ा ऐलान कर दिया है। जाट एसोसिएशन ने ट्वीट कर लिखा है कि “जिस तरह से कांग्रेस ने देश के उपराष्ट्रपति और जाट समाज के गौरव जगदीप धनखड़ की खिल्ली उड़ाई है, आने वाले लोकसभा चुनाव में इस खिल्ली का हिसाब जाट समाज बराबर करेगा।”

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा की कार हादसे का शिकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की कार बेकाबू होकर नाले में फंस गई। हालांकि उनके काफिले के लोग और स्वयं मुख्यमंत्री भी सुरक्षित हैं। गिरिराज जी महाराज की परिक्रमा करने के दौरान यह हादसा हुआ। CM को दूसरी गाड़ी में बिठाकर रवाना किया गया।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति से फोन पर बात की और घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वह 20 वर्षों से यह अपमान सह रहे हैं। यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

141 सांसदों के निलंबन पर मोदी सरकार पर खड़गे का हमला

विपक्षी सांसदों के निलंबन के मामले ने सियासी तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। विपक्ष इसको लेकर सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या का प्रयास कर रही है और विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। जब तक विपक्षी सांसदों के निलंबन पर गृहमंत्री जवाब नहीं देते हैं तब तक विपक्ष का हंगामा जारी रहेगा।

लखनऊ का नाम बदलकर हो सकता है लक्ष्मणपुरी

लखनऊ का नाम बदलने को लेकर आज निगम की बैठक में प्रस्ताव पास हो सकता है। यदि ऐसा हुआ तो लखनऊ शहर का नाम लक्ष्मणपुरी हो जाएगा। प्रस्ताव पास कर शासन को भेजा जाएगा। लखनऊ का नाम बदलने की चर्चा कई दिनों से हो रही है।

यूपी में नई आबकारी नीति को मंजूरी, महंगी होगी शराब

शराब पीने वालों के लिए एक बुरी खबर है। यूपी में अब शराब महंगी हो जाएगी। अंग्रेजी शराब, बियर मॉडल शॉप की दुकानों के वार्षिक लाइसेंस फीस में दस फीसदी का इजाफा होगा। यूपी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए आबकारी नीति का ऐलान कर दिया है। आबकारी से 50,000 करोड रुपए का राजस्व जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

अयोध्या में रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा पर लगेगा विशाल लंगर

अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को निहंग बाबा फकीर सिंह के आठवें वंश हरजीत सिंह रसूलपुर लंगर लगाएंगे। अयोध्या प्रशासन ने उन्हें लंगर लगाने की अनुमति दे दी है। बाबा हरजीत सिंह अयोध्या में लंगर लगाकर हिंदू सिखों की एकता का संदेश देना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि राम मंदिर के लिए पहली लड़ाई में सिख शामिल हुए थे।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की बड़ी कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 होटल, PG और बैंक्वेट हॉल को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि आवासीय क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियों होने पर यह कार्यवाही की गई है। सील खोलने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

बहराइच में मां बनी सौदागर, एक लाख में अधेड़ को बेची बेटी

बहराइच में एक मां के शर्मनाक करतूत सामने आई है। एक मां ने अपनी ही नाबालिग बेटी को एक लाख में अधेड़ को बेच दिया। मामला सामने आने पर एक एनजीओ ने आरोपी मां और युवक से छुड़ाकर लड़की को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। पीड़ित लड़की की शिकायत पर मां और खरीदार के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

आईपीएल नीलामी में मेरठ के समीर रिजवी को CSK ने 8.40 करोड़ में खरीदा

मेरठ के लाल कुर्ती निवासी क्रिकेटर समीर रिजवी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से चौके- छक्के लगाते नजर आएंगे। आईपीएल के लिए हुई नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से समीर रिजवी को 8 करोड़ 40 लख रुपए में खरीदा गया है।

तमिलनाडु में बारिश से हाहाकार,चार जिले जलमग्न

तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। भारी बारिश से 10 लोगों की मौत हो गई है। दक्षिण तमिलनाडु के चार जिले जलमग्न हो गए हैं। राज्य की कई नदियां और झीलें उफान पर हैं।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/