News Headlines (20 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (20 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में बहस जारी
– भारत सरकार ने कनाडा के राजनयिक को 5 दिन के अंदर भारत छोड़ने का दिया आदेश
– उत्तर प्रदेश में तीन IPS अफसरों का तबादला
– प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या के आरोपी शाहबाज का एनकाउंटर
– लखनऊ की सड़कों पर गड्ढा देख भड़के CM योगी
– ऋषि पंचमी पर वृंदावन में सजा संतों का महादरबार

Todays news Headlines

महिला आरक्षण बिल (Women's Reservation Bill) पर लोकसभा में बहस जारी

महिला आरक्षण बिल मंगलवार को नए संसद भवन में लोकसभा में पेश किया गया जिस पर आज पक्ष विपक्ष दोनों तरफ से बहस हो रही है। चर्चा के लिए 7 घंटे का समय दिया गया है।

भारत सरकार ने कनाडा के राजनयिक को 5 दिन के अंदर भारत छोड़ने का दिया आदेश

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो के खालिस्तानी आतंकी को लेकर दिए गए बयान के बाद भारत और कनाडा के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हो गए हैं। इसके बाद भारत सरकार ने कनाडा के राजनयिक को 5 दिन के अंदर देश छोड़ने का आदेश दे दिया है।

उत्तर प्रदेश में तीन IPS अफसरों का तबादला

उत्तर प्रदेश में तीन आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया है। रामपुर SP अशोक कुमार को SP, CBCID लखनऊ बनाया गया है। राजेश द्विवेदी को SP रामपुर बनाया गया है और केशव चंद्र गोस्वामी को SP हरदोई बनाया गया है।

प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या के आरोपी शाहबाज का एनकाउंटर

प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या के आरोपी शाहबाज को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। शहबाज को जब पुलिस ले जा रही थी तो उसने रिवाल्वर छीनकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हो गई।

लखनऊ की सड़कों पर गड्ढा देख भड़के CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में RSS की बैठक में शामिल होने जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने सड़कों पर गंदगी और गड्ढे देखा तो भड़क उठे और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। मुख्यमंत्री की नाराजगी देखकर तत्काल मौके पर PWD, नगर विकास और NHAI के अधिकारी पहुंच गए और सड़कों के गड्ढे भरकर मरम्मत शुरू कर दी गई।

ऋषि पंचमी पर वृंदावन में सजा संतों का महादरबार

ऋषि पंचमी के अवसर पर वृंदावन में संतों का महादरबार सजा है। मलूक पीठाधीश्वर महाराज राजेंद्र प्रसाद जी महाराज के सानिध्य में सप्त ऋषि पूजा महोत्सव का आयोजन हो रहा है। इस मौके पर नृत्य गोपाल दास, बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और ब्रज के बड़े संत भी मौजूद रहेंगे।

रिलायंस जियो ने गणेश चतुर्थी पर लॉन्च किया ' जियो एयर फाइबर'

रिलायंस जियो ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर देश के 8 मेट्रो शहरों में ‘जियो एयर फाइबर’ लॉन्च कर दिया है। दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में कंपनी ने जियो एयर फाइबर की सर्विस लॉन्च कर दी है।

25000 का इनामी हिस्ट्रीशीटर मोईन उर्फ 'चांद' गिरफ्तार

कानपुर देहात में 25000 का इनामी हिस्ट्रीशीटर मोईन उर्फ ‘चांद’ पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया है। मोईन गोवत की घटनाओं के मामले में काफी समय से फरार चल रहा था।

वकीलों के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए मंगलवार को उत्तर प्रदेश में ‘एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल’ तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया। यह समिति एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को अलग-अलग पहलुओं पर विचार विमर्श कर अपनी रिपोर्ट राज्य विधि आयोग के सामने पेश करेगी।

स्वामी प्रसाद मौर्य का हिंदू धर्म पर विवादित बयान

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की सनातन पर जहरीली जुबान बंद होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि
” हिंदू एक फारसी शब्द है जिसका मतलब होता है चोर और नीच। हम जिस हिंदू धर्म को मानते हैं वह धर्म है ही नहीं। हिंदू धर्म होता तो सभी को बराबरी का दर्जा मिलता।हिंदू राष्ट्र की मांग संविधान विरोधी है।”