June 25, 2024

News Headlines (21 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (21 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में
– ग्रेटर नोएडा में भव्य इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन
– भारत सरकार ने कनाडा की वीजा सेवाओं को किया निलंबित
– लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी
– ग्रेटर नोएडा में 5 दिन के लिए ट्रेफिक एडवाइजरी जारी
– कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी की हत्या
Read More….

UP international Trade show 2023_Daraupadi Murmu

ग्रेटर नोएडा में भव्य इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) का आयोजन

ग्रेटर नोएडा में आज भव्य इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। इस स्टेज शो का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रही।

भारत सरकार ने कनाडा की वीजा सेवाओं को किया निलंबित

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद भारत पूरी तरह से एक्शन में है। तीन दिनों के अंदर भारत सरकार ने तीसरा एक्शन लेते हुए कनाडा के लोगों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी

कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है।

ग्रेटर नोएडा में 5 दिन के लिए ट्रेफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली एनसीआर के गौतम बुद्ध नगर में दो बड़े आयोजनों के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर की पुलिस ने 5 दिन की ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की है। जो 25 सितंबर के रात 12:00 तक लागू रहेगी।

कनाडा में एक और खालिस्तानी आतंकी की हत्या

कनाडा में 2017 से भारत से फरार हुए खालिस्तानी आतंकी सुखदुल सिंह सुक्खा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सुक्खा NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था। सुक्खर कनाडा से टारगेट किलिंग करवाता था। सुक्खा को खालिस्तानी आतंकी अर्श डाला का दाहिना हाथ माना जाता था।

लखनऊ में लव जिहाद का मामला आया सामने

लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां शोएब नाम के शख्स द्वारा धर्म छुपा कर सौरभ बनकर और दलित युवती के साथ रेप, अश्लील वीडियो बनाने और ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है।

महिला आरक्षण बिल भारी मतों से लोकसभा में पास

महिला आरक्षण बिल जिसे मंगलवार को लोकसभा में पेश किया गया था। वह बुधवार को दो तिहाई बहुमत से लोकसभा में पास हो गया। महिला आरक्षण बिल के पक्ष में 454 वोट पड़े जबकि विपक्ष में दो वोट पड़े। 27 सालों से लटका हुआ बिल बुधवार को पास हो गया।

नई संसद के बाद यूपी की नई विधानसभा भवन का होगा निर्माण

नई दिल्ली में नए संसद भवन के बाद अब उत्तर प्रदेश में नई विधानसभा भवन बनाया जा सकता है। विधानसभा भवन की आधारशिला दिसंबर में रखी जा सकती है। नई विधानसभा भवन के निर्माण का कार्य 2027 तक पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म X के लिए करनी पड़ेगी जेब ढीली

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, के यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। जल्द ही X के सभी अकाउंट होल्डर को X के इस्तेमाल के लिए मासिक शुल्क देना पड़ेगा। इस बात का खुलासा X के मालिक एलन मस्क ने किया है।

राम मंदिर को बम से उड़ने की मिली धमकी

अयोध्या के राम मंदिर को नाबालिग छात्रा ने 112 पर कॉल करके बम से उड़ने की धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। 21 सितंबर को इस बालक ने राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी थी। पुलिस ने नाबालिग छात्र को गिरफ्तार कर लिया है जिसकी उम्र मात्र 12 वर्ष है।

मुकेश अंबानी ने परिवार संग मनाया गणेशोत्सव

मुकेश अंबानी ने अपने परिवार संग एंटीलिया में गणेश उत्सव मनाया। इस दौरान फिल्म जगत से लेकर राजनीति तक की कई बड़ी हस्तियों ने एंटीलिया में गणपति पूजा में हिस्सा

शिवराज सिंह चौहान ने आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण

मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची और भव्य प्रतिमा का अनावरण किया।