News Headlines(25 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines(25 January 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी की पहली रैली बुलंदशहर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अपनी पहली रैली कर रहे हैं। पीएम मोदी ने पुलिस शूटिंग रेंज ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने पश्चिमी यूपी को करीब 20,000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान की थीम जारी

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपने अभियान की थीम जारी कर दी है इसकी शुरुआत में कहा गया “सपना नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं।” भाजपा ने कहा कि यह थीम “पीएम मोदी की गारंटी” जन अभियान के अनुरूप है।

मुंबई में महाविकास अघाड़ी की बड़ी बैठक

इंडी अलायंस में सीट बंटवारे को लेकर टकराव के बीच महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी की बड़ी बैठक हुई जिसमें नाना पटोले पृथ्वीराज चह्वाण, संजय राउत, अनिल देसाई मौजूद रहे। एनसीपी का शरद गुट से जयंत पाटिल बैठक में शामिल हुए। शिवसेना का उद्धव गुट लोकसभा चुनाव में 23 सीटों की मांग कर रहा है वहीं एनसीपी भी 20 से 22 सीटों पर अपना दावा ठोक रहा है।

गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व वीरता पुरस्कारों की घोषणा

गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व राष्ट्रपति वीरता पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है यूपी के दो आईपीएस अफसर को अवार्ड दिया जा रहा है। आईपीएस अफसर डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार को गैलंट्री अवॉर्ड दिया जा रहा है और केंद्र में तैनात आईपीएस मंजिल सैनी को पदक मिला है। प्रशांत कुमार का यह चौथा गैलंट्री अवॉर्ड होगा।

रामलला बने करोड़पति, रिकॉर्ड चढ़ावा

अयोध्या में दो दिनों में 7.5 लाख भक्तों ने दर्शन किया। इस दौरान पहले ही दिन रामलला को चढ़ावे के तौर पर भक्तों ने 3.7 करोड़ दान दिया और यह सिलसिला लगातार जारी है।

कैबिनेट ने भारत और डोमिनिकन गणराज्य के बीच संयुक्त आर्थिक और व्यापार समिति के गठन को दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत की वाणिज्यिक विभाग और डोमिनिकन गणराज्य के विदेश मंत्रालय के बीच एक संयुक्त आर्थिक और व्यापार समिति स्थापित करने के लिए एक प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दे दी है।

तेलंगाना में एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई

तेलंगाना में ACB की कार्यवाही में एक सरकारी अधिकारी के ठिकानों पर 100 करोड़ की अवैध संपत्ति बरामद हुई है। मेट्रो रेल के योजना अधिकारी एस बालकृष्ण के ठिकानों पर रेड के दौरान 40 लाख कैश 2 किलो सोना 14 मोबाइल फोन और डेस्क लैपटॉप जब्त किए गए हैं। अधिकारी के घर में नोट गिनने वाली मशीन भी मिली है।

शाहजहां में भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत

शाहजहां के थाना मदनापुर क्षेत्र के गांव दमगड़ा से गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं के ऑटो में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। करीब 10:30 बजे अल्हागंज के गांव सुगसुगी के पास परेली फर्रुखाबाद हाईवे पर यह हादसा हुआ।

मार्च तक ब्रह्मोस सुपरसॉनिक मिसाइल का निर्यात शुरू करेगा भारत

भारत की रक्षा क्षेत्र में पूरी तरह आत्मनिर्भर बनने की कोशिश में जल्दी एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) इस साल मार्च तक ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का निर्यात शुरू कर देगा। डीआरडीओ प्रमुख समीर वी.कामत ने इसकी पुष्टि की है।

सीएम नीतीश कुमार पर लालू यादव की बेटी का हमला

एक दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर प्रहार किया था। नीतीश कुमार की इस बात का जवाब विपक्षी दल भाजपा ने तो नहीं दिया लेकिन सत्ता में उनके साथी लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने बहुत कड़क जवाब दिया। उन्होंने एक्स पर लिखा “अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां, लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते हैं बदतमिजियां।” इसमें नीतीश का नाम तो नहीं है लेकिन यह हमला नीतीश कुमार पर ही है। राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार।

इंडी गठबंधन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। राहुल गांधी की न्याय यात्रा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे। पहले यह खबर थी कि नीतीश कुमार राहुल की न्याय यात्रा में शामिल होंगे। लेकिन 30 जनवरी को नीतीश कुमार का पटना में पहले से ही कार्यक्रम तय है अतः बाहरराहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे ।

ज्ञानवापी केस में हिंदुओं के लिए खुशखबरी

ज्ञानवापी केस में जिला कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट दोनों पक्षों को सौंपने का आदेश दे दिया है। कोर्ट ने ASI की रिपोर्ट सार्वजनिक करने पर रोक नहीं लगाई है।

Read Latest News In Hindi: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/