News Headlines (28 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (28 December 2023): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

CM योगी पहुंचे अयोध्या धाम,तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या आ रहे हैं ,जिसको लेकर एक- एक इंतजाम की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे हैं। अयोध्या पहुंचकर मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी में बजरंगबली के दर्शन किए इसके बाद सीएम योगी राम मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने मंदिर निर्माण का कार्य देखा और रामलला की पूजा अर्चना की।

रामलला की नगरी में शराब होगी प्रतिबंधित

भगवान राम की नगरी अयोध्या को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अयोध्या में अब शराब की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की तैयारी है। राम की नगरी में महज 5 और 14 नहीं बल्कि 84 कोस की परिधि में मदिरा और आबकारी की दुकानें हटाई जाएगी।

कांग्रेस का आज स्थापना दिवस समारोह नागपुर में

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का आज स्थापना दिवस है। आज से 138 साल पहले कांग्रेस की स्थापना हुई थी। कांग्रेस का स्थापना दिवस समारोह आज नागपुर में मनाया जा रहा है। नागपुर आरएसएस का गढ़ कहा जाता है। ऐसे में कांग्रेस आज आरएसएस के गढ़ से 2024 का चुनावी बिगुल फूंक रही है।

31 दिसंबर को लखनऊ पर दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 31 दिसंबर को लखनऊ दौरे पर रहेंगे। जेपी नाडा मोहनलालगंज क्षेत्र के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। मोहनलालगंज में महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे जेपी नड्डा।

लोकसभा चुनाव से पहले BSP को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीएसपी को बड़ा झटका लग सकता है। आजमगढ़ के लालगंज से सांसद संगीता आजाद और पूर्व विधायक पप्पू आजाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। संगीता आजाद और पप्पू आजाद ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सांसद और विधायक ने अपनी गाड़ी से बीएसपी का झंडा भी उतार दिया है।

मध्य प्रदेश के गुना में भयंकर सड़क हादसे में 13 लोग जिंदा जले

मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। गुना से अरोन जा रही बस को एक तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी, जिससे बस में आग लग गई। इस हादसे में 13 लोग जिंदा जल गए हैं और 17 लोग घायल बताए जा रहे है। बस में 30 से ज्यादा लोग सवार थे।

प्रियंका गांधी पर भी ED का शिकंजा

हरियाणा जमीन घोटाला मामले में ED की चार्जशीट में पहली बार प्रियंका गांधी का नाम भी सामने आया है। एनआरआई कारोबारी सीसी थंपी और ब्रिटिश नागरिक सुमित चढ्ढा के खिलाफ दायर प्रवर्तन निदेशालय के चार्जशीट में पहली बार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम लिया गया है।

अभिनेता और DMDK के संस्थापक कैप्टन विजयकांत का निधन

तमिलनाडु में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम के प्रमुख कैप्टन विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई में निधन हो गया। वे हाल ही में कोरोना की चपेट में आए थे। सांस में तकलीफ के कारण विजयकांत को वेंटीलेटर पर रखा गया था।

संसद सुरक्षा चूक से जुड़ी बड़ी खबर

संसद की सुरक्षा की चूक मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। संसद की सुरक्षा में चूक मामले के सभी आरोपियों के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए कोर्ट में अर्जी दी गई है। दिल्ली पुलिस ने पटियाला कोर्ट में पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए अर्जी दी है। पॉलीग्राफ टेस्ट पर 2 जनवरी को अगली सुनवाई होनी है।

संजय राउत ने दिया विवादित बयान

प्राण प्रतिष्ठा पर चल रही है सियासत के बीच में शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि “यूपी में बीजेपी की सत्ता है और लगता है कि राम को भाजपा ने किडनैप कर लिया है।”

इरफान सोलंकी का कर्मचारी शकील चिकना गिरफ्तार

महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का कर्मचारी शकील चिकना गिरफ्तार कर लिया गया है। शकील चिकना की लंबे समय से तलाश थी। नाम बदलकर शकील दूसरे मोहल्ले में रह रहा था।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/short-news-janpanchayat/