June 25, 2024

Lok Sabha Election 2024 Date Updates: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Lok Sabha Election 2024 Date Updates: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे। 543 सीटों के लिए 7 या 8 चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 6 मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठवें चरण का 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। 4 जून को नतीजे घोषित होंगे। (The first phase of voting will be held on April 19, the second phase on April 26, the third phase on May 6, the fourth phase on May 13, the fifth phase on May 20, the sixth phase on May 25 and the seventh phase on June 1. The results will be declared on June 4.)

Lok Sabha Election 2024 Date updates:लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Lok Sabha Election 2024 Date Updates: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होंगे। 543 सीटों के लिए 7 या 8 चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का 26 अप्रैल, तीसरे चरण का 6 मई, चौथे चरण का 13 मई, पांचवें चरण का 20 मई, छठवें चरण का 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। 4 जून को नतीजे घोषित होंगे।

पीएम मोदी ने लांच किया नया कैंपेन

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया कैंपेन लॉन्च किया है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें कैंपेन का थीम गीत जारी किया गया है। इस कैंपेन के तहत साझा किए गए वीडियो में मोदी सरकार की किसान सम्मन निधि योजना, हर घर नल योजना और पीएम आवास योजना जैसी योजनाओं को दिखाया गया है। पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा है ‘मेरा भारत, मेरा परिवार’।

Read More: https://janpanchayat.com/what-is-electoral-bond-for-which-the-supreme-court-reprimanded-sbi/

सीएम योगी आज मुरादाबाद दौरे पर रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद दौरे पर रहे। मुरादाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए ।उन्होंने मुरादाबाद में प्रशिक्षु दरोगाओं की पासिंग आउट परेड की बतौर मुख्य अतिथि सलामी ली। इसके बाद कैडेटों को सम्मानित भी किया। मुरादाबाद में सीएम योगी ने 700 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

आतंकवाद के खिलाफ सरकार का बड़ा कदम

आतंकवाद के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए सरकार ने अलगाववादी गतिविधियों को अंजाम देने और आतंकवाद का समर्थन करने को लेकर जम्मू कश्मीर के कई संगठनों पर 5 वर्ष के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। गृह मंत्रालय ने आतंकी गतिविधियों पर नकेल कसते हुए यासीन मलिक के जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स फ्रीडम लीग के चार गुटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह कार्यवाही UAPA के तहत की गई है।

अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल

मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्होंने कहा कि बीजेपी ज्वाइन कर के उन्हें प्रस्सनता का अनुभव हो रहा है।

मथुरा से बीजेपी ने हेमा मालिनी को प्रत्याशी घोषित किया

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने मथुरा से मौजूदा सांसद हेमा मालिनी को फिर से टिकट दिया है। बीजेपी ने तीसरी बार हेमा मालिनी को मथुरा के चुनावी मैदान में उतारा है। हेमा मालिनी ने अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है।

सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत

शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए जहां कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। जमानत अर्जी को मंजूर करते हुए कोर्ट ने 15000 रुपए के मुचलके और 1 लाख के सिक्योरिटी बॉन्ड पर जमानत दी है

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को एक बार फिर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए चुनावी बांड योजना को सरकारों को गिराने और राजनीतिक दलों को तोड़ने के लिये इस्तेमाल किए जाने वाला जबरन वसूली रैकेट बताया है।

एंटी करप्शन की टीम ने CSK के बाबू को किया गिरफ्तार

कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बाबू को एंटी करप्शनकी टीम ने शुक्रवार को ₹6000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

राज ठाकरे हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

महाराष्ट्र में सूत्रों की हवाले से खबर मिली है कि राज ठाकरे एनडीए में शामिल कर सकते हैं।

गैंगस्टर रवि काना की करोड़ों की संपत्ति जब्त

ग्रेटर नोएडा में गैंगरेप का आरोपी और गैंगस्टर रवि काना के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए रविकाना की करोड़ों की अवैध संपत्ति जब्त कर ली है।

होली के पहले रेलवे का रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा

भारतीय रेलवे ने रेल यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेल का किराया 30 रुपए कम कर दिया गया है। 6 पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम किया गया है।