Lok Sabha Election Updates: Congress उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी

Lok Sabha Election Updates: Congress उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी

Lok Sabha Election Updates 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा लगातार कर रही है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि कल समाप्त हो गई। कांग्रेस पार्टी ने भी चार राज्यों की 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

जिन 14 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, इसमें मध्य प्रदेश और झारखंड की तीन-तीन लोकसभा सीटें,उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की चार लोकसभा सीटें शामिल हैं।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश गुना से राव यादवेंद्र सिंह, दामोह से तारवीर सिंह लोधी, विदिशा से प्रताप भानु शर्मा, झारखंड में खूंटी से काली चरण मुंडा, लोहरदगा से सुखदेव भगत और हजारीबाग सीट से जयप्रकाश भाई पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है।

तेलंगाना में आदिलाबाद से डॉक्टर सुगुन कुमारी चेलीमला मेडक से नीलम मधु भोनगीर से चमला किरण कुमार रेड्डी और निजामाबाद से ततीपति जीवन रेड्डी को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस पार्टी ने सीतापुर से नकुल दुबे और महाराजगंज से वीरेंद्र चौधरी को मैदान में उतारा है। इसके साथ ही बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि और गाजियाबाद से डॉली शर्मा को लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है।