मेदांता अस्पताल ने वन अवध सेंटर मॉल में लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

मेदांता अस्पताल के सहयोग से गोमती नगर स्थित वन अवध सेंटर मॉल में निःशुक्ल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 60 से अधिक लोगों ने परामर्श लिया।
In collaboration with Medanta Hospital, a free health camp was organized at one Awadh Center Mall, Gomti Nagar. During this more than 60 people consulted.

Medanta Hospital organizes free health camp at One Awadh Center Mall

मॉल में आए लोगों को दिया गया निःशुल्क परामर्श

लखनऊ हिंदी न्यूज़ 4 अक्टूबर 2022: मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के सहयोग से गोमती नगर स्थित वन अवध सेंटर मॉल (One Awadh Center Mall) में निःशुक्ल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 60 से अधिक लोगों ने परामर्श लिया। शिविर में मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) की जनरल फिजिशियन एवं कंसल्टेंट डॉ सौम्या ने लोगों की ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, पल्स और हेल्थ काउंसलिंग आदि की गई और लोगों को नि:शुल्क परामर्श दिया गया। इस दौरान डॉ. ने शिविर में आए लोगों को बताया कि किस प्रकार से लोगों के दैनिक दिनचर्या में होने वाले विभिन्न प्रकार के क्रियाकलापों को किया जाए।

वन अवध सेंटर की एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्रीमती सरस्वती सिंह(Mrs. Saraswati Singh, Executive Vice President, One Awadh Center) ने कहा कि एक आदर्श समाज की निशानी है एक दूसरे की मदद और सहयोग करना। जरूरतमंद मरीजों की जरूरतों को पूरा करना और बुरे समय में किसी के काम आना यह स्वस्थ समाज की एक निशानी है, जिसके लिए मेदांता अस्पताल हमेशा से तत्पर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं मेदांता अस्पताल व शिविर में आई उनकी टीम के सभी लोगों धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने समाज हित के कार्य के लिए मॉल परिसर में निःशुल्क शिविर (Free Health Camp) का आयोजन किया। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि हम समय-समय पर म़ॉल में आने वाले लोगों के लिए भविष्य में भी ऐसे कई आयोजन करते रहेंगे।

डॉ सौम्या ने बताया कि बदलते मौसम में लोग अपना खासा ध्यान रखें। मौसम बदलने के साथ ही बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो जाता है। सबसे पहले बच्चे और वृद्ध इनकी चपेट में आते हैं। इस मौसम में सर्दी-खांसी, जुकाम जैसे वायरल और दूसरी बीमारियों बढ़ने लगती है जिनसे बचने के लिए खास ख्याल रखें। साथ ही तबीयत खराब होने चिकित्सक से सलाह अवश्य लें खुद से दवा आदि का सेवन न करें।