News Headlines(28 March 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

image 1 12

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की याचिका खारिज

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के सीएम पद से हटाने की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि अगर संवैधानिक संकट की स्थिति उत्पन्न होती है तो LG या फिर राष्ट्रपति उसके अनुसार फैसला लेंगे। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि इस मामले में कोर्ट के दखल का कोई औचित्य नहीं है।

केजरीवाल की ED रिमांड 1अप्रैल तक बढ़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को ED ने स्पेशल कोर्ट में पेश किया। यहां ED ने केजरीवाल की 7 दिन की हिरासत मांगी। ED का कहना था कि केजरीवाल पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। उनका एक अन्य आरोपी से आमना- सामना करवाना है, वहीं अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी पर सवाल उठाए। दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए केजरीवाल की ED रिमांड 7 दिनों के लिए बढ़ा दी है। अब 1 अप्रैल तक केजरीवाल ED की हिरासत में रहेंगे।

देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को झटका लगने का दौर थम नहीं रहा है। आज कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नवीन जिंदल की मां और देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बुधवार को देर शाम इसकी जानकारी दी।

कंगना रनौत पर सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणी से सुप्रिया श्रीनेत का कटा टिकट

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी उन्हीं पर भारी पड़ गई है। कंगना पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर जहां सुप्रिया को विरोध का सामना करना पड़ रहा है, वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी सख्ती दिखाते हुए सुप्रिया श्रीनेत का टिकट काट दिया है। सुप्रिया श्रीनेत 2019 में महाराजगंज से चुनाव हार गई थीं।

सीएम योगी पहुंचे मुजफ्फरनगर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुज़फ़्फ़र नगर लोकसभा के प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे। सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए सुबह से ही कार्यकर्ता पहुंचने शुरू हो गए। सीएम योगी का आज अलग-अलग जिलों में लोगों से मिलने का कार्यक्रम है। हर जगह आज योगी प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में हो सकते हैं शामिल

सपा विधायक मनोज पांडे के बीजेपी में शामिल होने की खबर है। मनोज पांडे ने दिल्ली में जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है। बीजेपी रायबरेली से मनोज पांडे को प्रत्याशी बना सकती है। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के दौरान मनोज पांडे ने पार्टी से बगावत करके बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।

मेरठ में उम्मीदवार बदल सकते हैं अखिलेश यादव

अखिलेश यादव आज मेरठ का उम्मीदवार बदल सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पहले सपा की तरफ से भानु प्रताप को उम्मीदवार बनाया गया था लेकिन भाजपा द्वारा अरुण गोविल को मेरठ से उम्मीदवार बनाए जाने पर अखिलेश यादव अरुण गोविल के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार उतार सकते हैं।

देश के 500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का चीफ जस्टिस को पत्र

देश के जाने-माने 500 से ज़्यादा वकीलों ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी लिखी है। इन वकीलों ने चिट्ठी में न्यायपालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर चिंता जताई है। इन वकीलों का कहना है कि कुछ ‘खास समूह’ न्याय प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं और कोर्ट के फैसलों पर असर डाल रहे हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए अगले सप्ताह शुरू हो सकता है पंजीकरण

यूजीसी नेट परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष जगदेश कुमार ने जानकारी दी है कि इस बार आयोजित होने वाली जून सत्र की यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए पंजीकरण अगले सप्ताह से शुरू होगा।

ED के समक्ष पेश नहीं हुई महुआ मोइत्रा

विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को समन जारी कर उन्हें पूछताछ के लिए 28 मार्च को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन महुआ मोइत्रा अपने काम का हवाला देखकर जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुई।

दिल्ली हाई कोर्ट से कांग्रेस को झटका

दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस के खिलाफ 4 साल के लिए पुनर्मूल्यांकन की कार्यवाही के आयकर विभाग के आदेश को चुनौती देने वाली कांग्रेस पार्टी की याचिका खारिज कर दी है।

चित्रकूट में व्यापारी के बेटे की हफारण के बाद हत्या

चित्रकूट में व्यापारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है। मामले में फरार आरोपी से पुलिस की मुठभेड़ हुई है। आरोपी के पैर में गोली लगी है। इस मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में गुरुवार सुबह मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने नानकमाता कस्बे में कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह को गोली मार दी। डेरा प्रमुख को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई है।