Mulayam Singh Yadav Last Rites LIVE Updates:आज सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक

Mulayam Singh Yadav Last Rites LIVE Updates:आज सैफई में होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक

Mulayam Singh Yadav Last Rites Updates : अलविदा नेताजी: मुलायम के अंतिम दर्शन को सैफई में उमड़ा सैलाब, श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे दिग्गज नेता

Mulayam singh Yadav Last Rites Funeral

LIVE: Last rites of Mulayam Singh in Saifai (लाइव: सैफई में मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार)

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार शीघ्र ही सैफई में किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Samajwadi Party Patron and former UP Chief Minister Mulayam Singh Yadav) का आज दोपहर को उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा. उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा. करीब 3 बजे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार होगा. सैफई में इसके लिए प्रशासन और मुलायम सिंह यादव के परिवार ने पूरी तैयारियां भी कर ली हैं. मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार को निधन हो गया था. 82 साल की उम्र में उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली थी. 

 

'धरती पुत्र' मुलायम सिंह यादव नेताजी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ हुआ

समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक गांव सैफई में किया गया किया गया।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह यादव को मुखाग्नि दी।

मुलायम सिंह यादव जी (नेता जी ) नेताजी पंचतत्व में विलीन, अखिलेश ने दी मुखाग्नि

Last Rites Of Mulayam Singh yadav Ji

मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। बेटे अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का मंगलवार को उनकै पैतृक निवास स्थान सैफई में अंतिम संस्कार हो गया। उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी।

- अंतिम संस्कार में शामिल हुए कांग्रेस नेता

उत्तर प्रदेश | कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य नेता यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे.

- समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पीएसपी प्रमुख शिवपाल यादव यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में

Mulayam Singh yadav last Rites
Mulayam Singh yadav last Rites

- मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में पहुंचे वरुण गांधी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वह अखिलेश यादव से गले मिलकर रोए। अनिल अंबानी (Anila Ambani ) भी मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार (Mulayam Singh Yadav Last Rites) में शामिल हुए हैं। शरद पवार और अनिल अंबानी भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं। 

varun Gandhi in Mulayam Singh Yadav Last Rites

- राजनाथ सिंह और भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी श्रद्धांजलि दी। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी श्रद्धांजलि दी। अभिषेक बच्चन ने भी मुलायम सिंह के दर्शन किए। 

Mulayam Singh yadav Antim Sanskar News

Rajnath Singh And Bhupesh Baghel In Mulayam Singh Yadav Last Rites 

- मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कारपर शरद पवार, सुप्रिया और अमिताभ बच्चन सैफई पहुंचे

मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा(Mulayam Sing Yadav Last Rites) में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और सुप्रिया सुले के अलावा अभिनेता अभिषेक बच्चन भी शामिल हुए.

मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन करने के लिए सैफई में दिग्गजों का पहुंचना जारी है

- अमर रहे - अमर रहे के नारों से गूंज उठा सैफई

मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) का पार्थिव शरीर सैफई में उस स्थान पर पहुंच गया है जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जा जाएगी. इस वक्त सैफई में उनके चाहने वालों का समंदर उमड़ा है. लोग अपने नेताजी की एक झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं. लोग पेड़ों पर चढ़ गए हैं और नेताजी अमर रहे के नारे लगा रहे हैं. मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर एक वाहन के जरिए सैफई लाया गया है. इस वाहन में अखिलेश यादव, बाबा रामदेव मौजूद के साथ कई अन्य वीआईपी मौजूद हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार अन्य प्रमुख राजनेताओं में शामिल हैं, जिनके आज सैफई में अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना है।

मुलायम सिंह यादव अंतिम संस्कार Updatesअद्यतन: तेलंगाना (केसी राव), राजस्थान (अशोक गहलोत) और झारखंड (हेमंत सोरेन) के मुख्यमंत्रियों के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है।

मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे कमलनाथ

Mulayam Singh Yadav Funeral Updates news


सैफई में मुलायम के अंतिम संस्कार के लिए बूंदाबांदी के बीच रातों-रात बना एलिवेटेड प्लेटफॉर्म

मंगलवार को यहां समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के लिए मंच बनाने के लिए रुक-रुक कर हो रही बूंदाबांदी के बीच सैकड़ों लोग और ने रात भर काम किया। उन्होंने बूंदा बांदी और छाए हुएबादल के बीच मंच से पहले क्षेत्र को कवर करने के लिए धातु के तख्ते द्वारा समर्थित एक विशाल तिरपाल पंडाल भी खड़ा किया। मंच और पंडाल दोनों मेला मैदान परिसर के अंदर बनाए गए हैं, जहां पांच साल पहले तक प्रसिद्ध वार्षिक सैफई महोत्सव आयोजित किया जाता था।

Mulayam Singh Yadav Last rite tribute

अखिलेश यादव ने अंतिम संस्कार से पहले की विधियां की

मुखाग्नि स्थल पर पहुंचा धरतीपुत्र का पार्थिव शरीर

Mulayam singh yadav last rite update
Mulayam singh yadav last rite update

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए जाया जा रहा है। अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा।