June 25, 2024

एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग : हिन्दुस्तान टाइम्स की जीत में मनीष सिंह का पंजा ( SBI Cup Media Premier League Lucknow )

मैन ऑफ द मैच मनीष सिंह (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी से हिन्दुस्तान टाइम्स ने एसबीआई मीडिया प्रीमियर लीग ( SBI Cup Media Premier League ) में गुरुवार को खेले ग्रुप ए के अंतिम लीग मैच में दैनिक जागरण को नौ विकेट के बड़े अंतर से मात दी।
केडी सिंह बाबू स्टेडियम ( KD Singh Babu Stadium ) पर खेले गए इस मैच में दैनिक जागरण ( Dainik Jagran ) की टीम टॉस जीतकर निर्धारित 20 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 42 रन पर आल आउट हो गयी।

Gulshan Dwivedi Dainik jagran ( गुलशन द्विवेदी दैनिक जागरण )

Gulshan Dwivedi Dainik jagran ( गुलशन द्विवेदी दैनिक जागरण )

लखनऊ न्यूज़ हिंदी , 27 जनवरी। मैन ऑफ द मैच मनीष सिंह (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी से हिन्दुस्तान टाइम्स ने एसबीआई मीडिया प्रीमियर लीग ( Media premier League 2022) में गुरुवार को खेले ग्रुप ए के अंतिम लीग मैच में दैनिक जागरण को नौ विकेट के बड़े अंतर से मात दी।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में दैनिक जागरण की टीम टॉस जीतकर निर्धारित 20 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 42 रन पर आल आउट हो गयी। टीम की शुरुआत काफ़ी खराब रही और राजीव बाजपेयी (0) और आलोक मिश्रा (1) की सलामी जोड़ी टीम के कुल तीन रन के स्कोर पर पवैलियन लौट गई। राजीव बाजपेयी को पारी की तीसरी ही गेंद पर मनीष सिंह ने अपना शिकार बना लिया। टीम से मनोज पाण्डेय (6) ने सबसे ज़्यादा रन बनाए। हालांकि टीम ने 4.4 ओवर में 12 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे।

दैनिक जागरण की आधी टीम को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मनीष सिंह ने ऑउट कर दिया। मनीष ने अपने स्पेल में 4 ओवर में एक मैडन के साथ मात्र 16 रन देकर पांच विकेट की सफलता हासिल की। उनका साथ देते हुए रोहित कुमार सिंह ने 4 ओवर में एक मैडन के साथ 5 रन देकर तीन विकेट की सफलता हासिल की। दिलीप पाण्डेय और अंशुल त्रिपाठी को एक-एक विकेट की सफलता मिली।

जवाब में हिन्दुस्तान टाइम्स ( Hindustan Times ) ने 5.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बनाकर मैच जीत लिया। हालांकि सलामी बल्लेबाज ललित भारद्वाज खाता भी नहीं खोल सके। वो पहले ही ओवर में राजीव बाजपेयी की गेंद पर पगबाधा ऑउट हुए। उनके बाद कप्तान अभिनव शुक्ला ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 26 रन और अंशुल कुमार ने 9 गेंदों पर नाबाद 6 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। दैनिक जागरण से राजीव बाजपेयी को एक विकेट की सफलता मिली। 

मैन ऑफ द मैच हिन्दुस्तान टाइम्स के मनीष सिंह को बीसीसीआई पैनल ( BCCI Panel ) के स्कोरर एसपी सिंह ने सम्मानित किया। टूर्नामेंट में ग्रुप बी के अंतिम लीग मैच में कल यानि 28 जनवरी को टाइम्स ऑफ इंडिया ( Times Of India ) बनाम डीडी-एआईआर इलेवन के मध्य केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर सुबह 9:30 बजे से मुकाबला होगा।

अब ग्रुप ए में लगातार दो जीत से शीर्ष पर रही हिन्दुस्तान टाइम्स का 29 जनवरी को पहले सेमीफाइनल में एलएसजेए एकादश से मुकाबला हागा। वहीं 30 जनवरी को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में दैनिक जागरण की टक्कर टाइम्स ऑफ इंडिया व डीडी-एआईआर इलेवन के मध्य होने वाले मैच के विजेता से होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 31 जनवरी को खेला जाएगा।