मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन यादव, नरेंद्र सिंह तोमर होंगे स्पीकर (Dr Mohan Yadav Appointed As Chief Minister Of Madhya Pradesh)

Ujjain South MLA Mohan Yadav is new MP CM: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया है, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का फैसला हो गया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh news) की राजधानी भोपाल में आज विधायक दल की बैठक हुई. इसमें फैसला लिया गया कि मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) विधायक दल के नेता होंगे।Dr Mohan Yadav Appointed As Chief Minister Of Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे मोहन यादव_Dr. Mohan Yadav Madhya Pradesh Chief minister News

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया है, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का फैसला हो गया है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज विधायक दल की बैठक हुई. इसमें फैसला लिया गया कि मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) विधायक दल के नेता होंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) के नाम पर मुहर लग गई है। विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से इनके नाम को मुहर लगी। इससे पहले भाजपा आलाकमान ने मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के लक्ष्मण और आशा लकड़ा को पर्यवेक्षक बनाकर सीएम चुनने की जिम्मेदारी सौंपी थी। पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सोमवार को हुई विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम को फाइनल किया गया।

भाजपा को मिला प्रचंड बहुमत

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले गए थे। इसके नतीजे 30 नवंबर को जारी हुए थे। नतीजों में भाजपा को प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल हुई थी। आंकड़ों पर नजर डालें तो भाजपा के हिस्से में 163 सीटें आईं, जबकि कांग्रेस को 66 सीटों से ही संतोष करना पड़ा।

https://janpanchayat.com/article-370-becomes-history-supreme-court-approves-modis-decision-article-370-verdict/

पार्टी कार्यालय में जहां विधायक दल की बैठक चल रही थी. वहीं, पार्टी ऑफिस के बाहर प्रह्लाद पटेल और शिवराज सिंह चौहान के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया था.  जिस राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही थी. वहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. मध्य प्रदेश में बीजेपी को 163 सीटों पर जीत हासिल हुई, जबकि कमलनाथ के चेहरे पर लड़ रही कांग्रेस महज 66 सीटो पर सिमट गई।

Read Latest News In Hindi