June 25, 2024

एयरटेल 5जी प्लस सर्विसेज आज से शुरू हुईं ( airtel 5g plus services started from today)

भारत की प्रमुख कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज देश के कई शीर्ष शहरों में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी जारी दी।

India’s leading communication service provider, Bharti Airtel (“Airtel”) today released more details about the launch of Airtel 5G Plus in several top cities in the country.

airtel 5g plus services started from today

• 08 शहरों में, एयरटेल 5जी प्लस सर्विसेज की शुरुआत हो चुकी है। 2023 तक, भारत की पूरी शहरी आबादी को कवर किया जाएगा, जिससे यह अबतक के सबसे तेज 5जी रोल-आउट में से एक बन जाएगा

• एयरटेल 5जी प्लस तेज गति, बेहतरीन वॉयस क्वालिटी सभी 5जी स्मार्ट फोन को सपोर्ट करेगा और पर्यावरण के अनुकूल है

• रोलआउट पूरा होने तक ग्राहक अपने वर्तमान डेटा प्लान के साथ 5G सेवाओं का आनंद उठा सकते हैं

• मौजूदा एयरटेल 4G सिम पूरी तरह से 5G इनेबल्ड है, इसलिए किसी नए सिम कार्ड की आवश्यकता नहीं है

लखनऊ, 6 अक्टूबर, 2022: भारत की प्रमुख कम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर, भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज देश के कई शीर्ष शहरों में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी जारी दी।

कंपनी अपने नेटवर्क का विकास कर रही है, और इस दौरान ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक एयरटेल 5जी प्लस सेवाओं का चरणबद्ध रोलआउट आज से शुरू होगा। जब तक कंपनी अपना व्यापक रोलआउट पूरा करती है, वाराणसी, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, और नागपुर के 5जी स्मार्ट फोन वाले ग्राहक अपने वर्तमान डेटा प्लान पर उच्च गति वाले एयरटेल 5जी प्लस का लाभ उठा सकते हैं।

ग्राहकों के लिए एयरटेल 5जी प्लस तीन आकर्षक लाभ प्रदान करता है। सबसे पहले, यह दुनिया में सबसे व्यापक रूप से अपनाई गई तकनीक का उपयोग, सबसे एडवांस इकोसिस्टम के साथ करता है। दूसरा, कंपनी ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने का वादा करती है जैसे आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति के साथ-साथ शानदार वॉयस क्वालिटी और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट की सुविधा मिलेगी। और अंत में अपने अद्वितीय कम पावर के खर्च के दृष्टिकोण के साथ, एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क पर्यावरण के लिए अधिक अनुकूल भी होगा।

 

भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ गोपाल विट्टल ने लॉन्च के अवसर पर कहा, “पिछले 27 वर्षों से, एयरटेल भारत की दूरसंचार क्रांति में अग्रणी रहा है। हम अपने उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने के लिए लगातार सबसे अच्छा नेटवर्क विकसित करना जारी रखते हैं, उसी सिलसिले में एयरटेल 5जी प्लस का लॉन्च एक नई कड़ी है। हमारे लिए, पूरी कंपनी का ध्यान अपने ग्राहकों पर ही केंद्रित रहता है। इसी के मद्देनजर, एयरटेल 5जी प्लस किसी भी 5जी डिवाइस और ग्राहक के वर्तमान सिम कार्ड के साथ काम करेगा। ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने के हमारे जुनून की पुष्टि अब 5जी सॉल्यूशन से हो गई है जो पर्यावरण के लिए पूरी तरह अनुकूल है।”

 

गोपाल विट्ठल ने आगे बताया, “एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) आने वाले वर्षों में लोगों के संवाद करने, रहने, काम करने, एक दूसरे से जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।”

एयरटेल 5जी प्लस, एयरटेल द्वारा प्रदान की जाने वाली सर्विसेज के पूरे पोर्टफोलियो को मजबूती प्रदान करेगा। इसके अलावा, यह हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, तस्वीरों को तुरंत अपलोड करने आदि में सुपरफास्ट एक्सेस की सुविधा प्रदान करेगा। इस लॉन्च के परिणामस्वरूप एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, एजुकेशन सेक्टर आदि को प्रोत्साहन देते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था में क्रांति लाएगा। एयरटेल 5जी प्लस के बारे में अधिक जानकारी के लिए लोग ऑन करें https://www.airtel.in/5g-network

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो हमारे व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। चाहे हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क, भारत के ऐसे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का 5जी पावर्ड होलोग्राम, जो उस समय खेला गया, जब उसकी टीवी कवरेज नहीं हुई थी या भारत की पहली 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस का निर्माण और कारखाने की उत्पादकता बढ़ाने के लिए बॉश के परिसर में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।