Australia vs Pakistan Highlights, World Cup 2023: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी जीत, पाकिस्तान को 62 रन से हराया

Australia vs Pakistan Highlights, World Cup 2023: विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी जीत, पाकिस्तान को 62 रन से हराया

Australia Vs Pakistan, World Cup 2023

Australia vs Pakistan Highlights, World Cup 2023: विश्व कप के 18वे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रनों से हराकर जीत दर्ज की। यह ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप में दूसरी जीत है वहीं पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार है।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 367 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और मिचेल मार्श की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 259 रनों की दमदार साझेदारी की। डेविड वार्नर 163 और मिचेल मार्श ने 121 रन बनाकर शतक लगाया। इन दोनों बल्लेबाजों के अतिरिक्त और कोई कंगारू बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल पाया। यही वजह रही कि इतनी शानदार शुरुआत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम 367 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलिया से मिले 368 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 305 रन ही बना पाई। हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी रही। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने पकिस्तान को मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने 134 रनों की शतकीय साझेदारी की। अब्दुल्ला शफीक 64 रन और इमाम उल हक़ ने 70 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और पाकिस्तान की टीम 305 पर ऑल आउट होकर मैच हार गई।

ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा ने चार विकेट लिए, वही पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए।

पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने 54 रन देकर 5 विकेट लिए, वही हारिस रऊफ ने 8 ओवरों में 83 रन देते हुए तीन विकेट हासिल किया।