Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma: भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

image

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा को सर्वसम्मित से विधायक दल का नेता चुन लिया गया. राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव किया. राजस्थान में दो उप मुख्यमंत्री होंगे. दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उप मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ

पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव रखा जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया। भजनलाल भाजपा के प्रदेश महासचिव हैं। उनके पास राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर की डिग्री है। विधायक दल की बैठक से पहले एक ग्रुप फोटो खींची गई जिसमें वह आखिरी पंक्ति में खड़े थे। गौरतलब है कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट हैं जिनमें से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए गए। इस चुनाव में भाजपा को 115 सीट और कांग्रेस को 69 सीट मिलीं। 

https://janpanchayat.com/ujjain-south-mla-dr-mohan-yadav-is-new-madhya-pradesh-cm/

सीएम नामित होने के बाद क्या बोले भजनलाल शर्मा

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा ने कहा- पीएम मोदी, अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद। नाम का प्रस्ताव रखने वालीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जी का धन्यवाद। राजस्थान की टीम से राजस्थान की जो अपेक्षा है, हमसे, भारतीय जनता पार्टी से जो अपेक्षा है उसे हम पूरा करेंगे। पीएम मोदी जी के नेतृत्व में हम राजस्थान का सर्वांगीण विकास करेंगे। 

वासुदेव देवनानी होंगे स्पीकर

वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है। 

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम

राजनाथ सिंह ने दो उप मुख्यमंत्रियों के नाम का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम होंगे। 

वसुंधरा ने रखा भजनलाल का नाम

खुद पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव दिया जिस पर सर्व सम्मति से सहमति बनी।

Read Latest News: https://janpanchayat.com/category/national/