Daily Shorts News : Janpanchayat Daily Hindi NEWS

– Chandrayaan-3 ने चांद की कक्षा में किया प्रवेश
– सीएम योगी का अफसरों को सख्त निर्देश
– जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के 4 वर्ष पूरे होने पर बीजेपी ने जश्न मनाया
– मणिपुर में फिर हिंसा
– जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना के 3 जवान शहीद
– बीजेपी का प्रशिक्षण अभियान आज से शुरू

Daily Shorts Hindi News_janpanchayat Shorts News In Hindi

Daily Shorts Hindi News_janpanchayat Shorts News In Hindi

Daily Shorts Hindi News_janpanchayat Shorts News In Hindi

Chandrayaan-3 ने चांद की कक्षा में किया प्रवेश

चंद्रयान- 3 चांद की कक्षा में प्रवेश कर चुका है। chandrayaan-3 ने शाम 7:15 बजे चंद्रमा की ऑर्बिट में प्रवेश किया। चंद्रयान- 3 23 अगस्त को चंद्रमा पर लैंड करेगा।

सीएम योगी का अफसरों को सख्त निर्देश

अधिकारियों द्वारा सांसदों विधायकों और मंत्रियों के फोन ना उठाए जाने की शिकायतों को लेकर प्रमुख सचिव संसदीय कार्य की तरफ से सभी विभाग के प्रमुखों को पत्र लिखकर निर्देश दिए गए हैं। योगी ने अफसरों को सख्त निर्देश दिया है कि एमपी, एमएलए के फोन नहीं उठाने पर एक्शन लिया जाएगा।

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के 4 वर्ष पूरे होने पर बीजेपी ने जश्न मनाया

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के 4 वर्ष पूरे होने पर आज बीजेपी ने जश्न मनाया। 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया गया था, जिसके बाद से जम्मू कश्मीर विकास की तरफ अग्रसर है।

मणिपुर में फिर हिंसा

मणिपुर में 3 मई के बाद से शुरू हुआ हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार देर रात विष्णुपुर जिले के एक गांव में उग्रवादियों ने हमला बोल दिया। हथियार से लैस संदिग्धों की भीड़ ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें पिता- पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सेना के 3 जवान शहीद

कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 3 जवान शहीद हो गए। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम की पहाड़ियों पर हलान के जंगल में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर पर सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी इसमें सेना के 3 जवानों को गोली लग गई। गोली लगने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

बीजेपी का प्रशिक्षण अभियान आज से शुरू

वर्ष 2024 के चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत आज से बीजेपी का प्रशिक्षण अभियान शुरू हुआ। इस अभियान में निकाय, जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और प्रधानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण अभियान गाजियाबाद से शुरू हुआ। बीजेपी के यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उद्घाटन सत्र को संबोधित किया।

ज्ञानवापी सर्वे में खंडित मूर्ति मिलने का दावा

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण(ASI ) ने ज्ञानवापी में दूसरे दिन सर्वे किया। इस केस में वादी सीता साहू ने ज्ञानवापी के अंदर खंडित मूर्ति होने का दावा किया है। आधी पशु और आधी मनुष्य की मूर्ति मिलने तथा खंभों पर कलाकृतियों के मिलने का दावा किया गया है।

हरियाणा सरकार ने अपनाया ' योगी मॉडल'

हरियाणा राज्य की सरकार ने भी यूपी का ‘ योगी मॉडल’ अपनाते हुए बुलडोजर कार्रवाई कर रही है। हरियाणा को हिंसा की आग में जलाने वालों के खिलाफ सरकार ने आज फिर से अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने असम के कोकराझार में 132वें डूरंड कप का उद्घाटन किया

डूरंड कप का 132 वां संस्करण 5 अगस्त 2023 को असम के कोकराझार में शुरू हुआ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उद्घाटन समारोह में शामिल हुए, जिससे असमिया शहर में पहली बार वार्षिक फुटबॉल प्रतियोगिता की भव्य शुरुआत हुई।

पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ वारंट जारी

4 वर्ष पुराने मामले में कोर्ट के बार-बार समन के बावजूद गवाही देने ना पहुंचने पर मुरादाबाद कोर्ट ने जयाप्रदा के खिलाफ वारंट जारी कर दिया है। सपा सांसद एस पी हसन के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में जयाप्रदा के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी इसी से जुड़ा पूरा मामला है।