June 25, 2024

Daily Shorts News (08 September 2023) : आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में :
– आसियान समिट में भाग लेने नरेंद्र मोदी पहुंचे इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता
– सनातन विरोधियों पर स्मृति ईरानी का जोरदार हमला
– G20 समिट 2023 के शिखर सम्मेलन पर दुल्हन की तरह सजा दिल्ली
– लखनऊ में चार IAS अधिकारियों का तबादला
– कानपुर के मिलिट्री कैंप कॉलोनी में गरजा बुलडोजर
– नोएडा के सोम बाजार में दर्दनाक हादसा
– सनातन धर्म के अपमान पर गजेंद्र सिंह शेखावत का पलटवार
– सनातन पर अपने बयान से पलटे उदयानिधि स्टालिन
– RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की आरक्षण की वकालत
– शाहरुख खान की फिल्म “जवान” को तगड़ा झटका
– उधयानिधि स्टॅलिन के बाद डीएम के नेता ए राजा के बिगड़े बोल
– मथुरा में सज गई कृष्ण की झांकी

इंडोनेशनया के राष्ट्रपति जोकोवी से हाथ मिलाते पीएम नरेंद्र मोदी

आसियान समिट में भाग लेने नरेंद्र मोदी पहुंचे इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता

‘ 20वे आसियान भारत शिखर सम्मेलन’ में शामिल होने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता पहुंचे जहां उनका जोरदार एवं भव्य स्वागत हुआ। दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम आबादी वाले देश में मोदी- मोदी के नारों से जकार्ता गूंज उठा।।जोरदार स्वागत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान इंडिया शिखर सम्मेलन को संबोधित किया।

सनातन विरोधियों पर स्मृति ईरानी का जोरदार हमला

सनातन का अपमान करने वालों की स्मृति ईरानी ने धज्जियां उड़ा दी। जन्माष्टमी के अवसर पर दिल्ली के इस्कॉन मंदिर पहुंची स्मृति ईरानी ने जयकारा लगाकर गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक एक भी भक्त धरती पर जीवित है। सनातन धर्म को कोई चुनौती नहीं दे सकता है।

G20 समिट 2023 के शिखर सम्मेलन पर दुल्हन की तरह सजा दिल्ली

G20 का शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान में बने भारत मंडपम में होना है जिसके लिए दिल्ली की सड़के और दीवारें फूलों की पेंटिंग से सजाई गई है। सुरक्षा व्यवस्था चप्पा चप्पा पर कड़ी कर दी गई है।NDMC कमांड सेंटर से चप्पे- चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जी-20 के लिए मेहमानों का आगमन शुरू हो गया है।

लखनऊ में चार IAS अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेर बदल करते हुए आज लखनऊ में चार आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। IAS पुलकित खरे ACEO ग्रेटर नोएडा भेजे गए। IAS रवीश गुप्ता CEO UPRRDA नियुक्त किए गए। IAS रमेश रंजन निदेशक कौशल विकास बने हैं। IAS आनंदवर्धन को VC GDA(गोरखपुर विकास प्राधिकरण) बनाया गया है ।

कानपुर के मिलिट्री कैंप कॉलोनी में गरजा बुलडोजर

कानपुर में रेलवे ने कई करोड़ की बेशकीमती जमीन को बुलडोजर चलवा कर खाली करवाया। रिटायर होने के बाद कई लोगों ने किराए पर घर ले रखा था। रेलवे के अधिकारियों ने रेलवे की कीमती जमीनों पर कई दशक से अवैध रूप से रह रहे कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चला कर मिलिट्री कैंप कॉलोनी में बुलडोजर चलवाकर जमीन खाली कराई। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

नोएडा के सोम बाजार में दर्दनाक हादसा

नोएडा के सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में सदरपुर सोम बाजार में मेला लगा हुआ था जहां कई तरह के झूले लगे हुए हैं। इसी दौरान एक झूले से गिरकर महिला की मौत हो गई और एक महिला बुरी तरह घायल हो गई।

सनातन धर्म के अपमान पर गजेंद्र सिंह शेखावत का पलटवार

सनातन धर्म पर उद्यानिधि स्टालिन के विवादित बयान के बाद मोदी के मंत्रियों का पलटवार शुरू हो गया है।भाजपा के केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बाड़मेर की रैली में कहा
” तेरे बाप सनातन नहीं मिटा सके, खिलजी, गजनवी और गोरी कितने हमलावर आए और चले गए लेकिन वह सनातन नहीं मिटा सके।”

सनातन पर अपने बयान से पलटे उदयानिधि स्टालिन

सनातन पर दिए बयान से चौतरफा घिर चुके उद्यानिधि स्टालिन ने यू टर्न लेते हुए अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं है। मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की आरक्षण की वकालत

नागपुर में RSS प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा की जातीय भेदभाव खत्म होने तक आरक्षण जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बड़ी आबादी वर्षों तक उपेक्षित रही है। दलितों ने भेदभाव का सामना किया है सवर्ण समाज को 200 वर्षों तक आरक्षण सहन करने में क्या कठिनाई है।

शाहरुख खान की फिल्म "जवान" को तगड़ा झटका

शाहरुख खान की फिल्म रिलीज होने के बाद से धूम मचा रही है लेकिन एक ऐसी खबर आई है जिससे न सिर्फ शाहरुख खान बल्कि इसके निर्माता निर्देशको को भी तगड़ा झटका लगा है। सूत्रों से खबर मिली है कि जवान की रिलीज होने के कुछ ही घंटे में HD प्रिंट में यह फिल्म लीक हो गई है। शाहरुख खान की फिल्म “जवान” रिलीज के कुछ ही घंटे बाद पायरेसी का शिकार हो गई है। कहा जा रहा है कि इससे इसकी कमाई पर भी असर पड़ेगा।

उधयानिधि स्टॅलिन के बाद डीएम के नेता ए राजा के बिगड़े बोल

डीएम के नेता ए राजा ने भी सनातन पर विवादित बयान दिया है।पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने उदयानिधि के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सनातन तो “कुष्ठ” और “एड्स” की तरह है।

मथुरा में सज गई कृष्ण की झांकी

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर मथुरा में सभी गली मोहल्लों को फूलों से सजा दिया गया है। बांके बिहारी का दर्शन करने कई राज्यों से श्रद्धालु आ रहे हैं। सभी रात के 12 बजे के इंतजार में है जब कान्हा का जन्म होगा।