Daily Shorts NEWS Hindi : Janpanchayat Shorts NEWS

Daily Shorts NEWS Hindi || Janpanchayat NEWS || Latest Breaking NEWS || Headlines ||Breaking
– प्रयागराज में अतीक के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों का आशियाना तैयार
– ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत लखनऊ में रोड शो
– भारतीय फिल्म आर.आर.आर के गाने को मिला गोल्डन ग्लोब अवार्ड
– आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान
– फतेहपुर में सामूहिक धर्मांतरण मामले का खुलासा
– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोटोजर्नलिस्ट के परिवार को दी आर्थिक मदद

Daily Shorts NEWS Hindi || Short News Hindi || Janpanchayat Hindi News || Janpanchayat Shorts NEWS

Daily News Headlines || Latest News || Breaking News Today|| Janpanchayat Hindi NEWS || Hindi Shorts NEWS

प्रयागराज में अतीक के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों का आशियाना तैयार

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गरीबों के लिए फ्लैट बनाने का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा होने वाला है। संगमनगरी प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई 1,731 वर्ग मीटर जमीन पर पीएम शहरी आवास योजना के तहत 75 फ्लैट बनकर लगभग तैयार है। लॉटरी के माध्यम से इन्फ्लेट का आवंटन किया जाएगा।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत लखनऊ में रोड शो

औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की अगुवाई में लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तहत रोड शो का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में प्रदेश के साथ ही अलग-अलग राज्यों के घरेलू निवेशक शामिल हुए हैं, जो उत्तर प्रदेश के जिले में अरबों रुपए के निवेश का प्रस्ताव लेकर आए हैं। एमओयू साइन हो रहे हैं। लखनऊ में आज 75 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर मुहर लगी।

भारतीय फिल्म आर.आर.आर के गाने को मिला गोल्डन ग्लोब अवार्ड

अमेरिका में 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड 2023 की शुरुआत हो चुकी है। गोल्डन ग्लोब अवार्ड 2023 में फिल्म आर.आर.आर के नाटू–नाटू गाने को बेस्ट ओरिजिनल सोंग्स का खिताब मिला है। इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म की पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा यह बहुत खास उपलब्धि है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पांचजन्य ऑर्गेनाइजर पत्रिका से बातचीत में मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “इस्लाम को कोई खतरा नहीं है। हां, हम बड़े हैं, हम एक समय राजा थे, हम फिर से राजा बने, यह छोड़ना पड़ेगा। हम सही हैं, बाकी सब गलत है, यह सब छोड़ना पड़ेगा।” मोहन भागवत ने यह भी कहा, “हम अलग हैं, इसलिए अलग ही रहेंगे, हम सबके साथ मिलकर नहीं रह सकते, यह छोड़ना पड़ेगा। किसी को भी यह छोड़ना पड़ेगा। ऐसा सोचने वाला हिंदू है, उसको भी छोड़ना पड़ेगा। कम्युनिस्ट है, उनको भी छोड़ना पड़ेगा। लोग जय श्री राम कहते हैं, जय श्री राम कहने से जोश आता है। श्री राम ने हर जाति, पंथ के लोगों को जोड़ा है।” मोहन भागवत ने आगे कहा हिंदू समाज लगभग हजार वर्ष से एक युद्ध में है–”विदेशी लोग, विदेशी प्रभाव और विदेशी षड्यंत्र इनसे एक लड़ाई चल रही है। संघ ने वो काम किया है, और लोगों ने भी काम किया है। बहुत से लोगों ने इसके बारे में कहा है। इसके चलते हिंदू समाज जागृत हुआ है। स्वाभाविक है कि लड़ना है तो दृढ़ होना ही पड़ता है।”

फतेहपुर में सामूहिक धर्मांतरण मामले का खुलासा

फतेहपुर में सामूहिक धर्मांतरण का बड़ा खुलासा हुआ है। 60 करोड़ रुपए की विदेशी फंडिंग सामूहिक धर्मांतरण के लिए हुई है। सूत्रों से पता चला है कि यह पैसा अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा से आया है। सामूहिक धर्मांतरण मामले में पाकिस्तान से भी फंडिंग की जानकारी मिली है। 72 बैंक अकाउंट से जुड़े दस्तावेज जप्त किए गए हैं। 100 से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण किया जा रहा था। इस दौरान गिरफ्तार लोगों से यह जानकारी मिली है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फोटोजर्नलिस्ट के परिवार को दी आर्थिक मदद

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत फोटोजर्नलिस्ट डीके गुप्ता के परिवार और दिवंगत भोजपुरी गायक गोरखपुरी के परिवारों को 5–5 लाख की सहायता राशि प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने दोनों परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सहायता राशि प्रदान की।

बिहार के बक्सर में किसानों का उग्र प्रदर्शन

  बिहार के बक्सर में मुआवजे की मांग कर रहे किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया। 80 दिन से धरने पर बैठे किसानों का धैर्य जवाब दे गया। प्रदर्शन के दौरान किसानों ने पुलिस की गाड़ियां फूंक दी। किसानों के इस प्रदर्शन के दौरान बिहार पुलिस ने किसानों पर लाठियां बरसाईं। यह मामला थर्मल पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सातवीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को किया संबोधित

इंदौर में हो रहे सातवें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को संबोधित किया। मोदी ने कहा, ‘एमपी अजब भी है गजब भी है और सजग भी है।’ विकसित भारत में मध्य प्रदेश की अहम भूमिका रही है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 450 उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विकसित भारत हर भारतीय का संकल्प है। भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

भाजपा में बदलाव पर भूपेंद्र चौधरी का बड़ा बयान

भाजपा में बदलाव पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में पुनर्गठन की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्तर पर पार्टी में बदलाव होगा। प्रदेश, क्षेत्र, मंडल और जिले की हर टीम में बदलाव होगा। प्रदेश पदाधिकारियों को भी बदला जाएगा।

 

सीएम योगी ने दी किसानों को बड़ी राहत

  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि किसानों का बिजली का बिल बकाया होने पर बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। यह आदेश पावर कारपोरेशन की ओर से जारी किया गया है। कनेक्शन काटने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।

आईआईटी कानपुर की भूवैज्ञानिक का जोशीमठ को लेकर बड़ा दावा

  जोशीमठ को लेकर आईआईटी कानपुर के भू वैज्ञानिक प्रोफेसर राजीव सिन्हा ने बड़ा दावा किया है। प्रोफेसर राजीव सिन्हा ने जोशीमठ को लेकर एक सर्वे किया जिसमें उन्होंने कहा कि दरारों के बाद जोशीमठ को दोबारा बसाना खतरनाक होगा।

13 जनवरी को ग्रेटर नोएडा में गाड़ियों का मेला

 ग्रेटर नोएडा में गाड़ियों का मेला शुरू हो रहा है। 12 जनवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका उद्घाटन करेंगे और 13 जनवरी से आम लोगों को मेले में प्रवेश मिलेगा। यह एक्सपो शो 8 दिनों तक चलेगा। पहले दिन 30 से अधिक कंपनियां, 3 वैश्विक और 75 से अधिक अन्य गाड़ियां पेश करेंगी। इसमें इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन ईंधन से चलने वाली गाड़ियां शामिल हैं। इस बार ऑटो एक्सपो की थीम ‘गतिशीलता की दुनिया की खोज’ (explore-the-world of mobility) रखी गई है।