News Headlines (02 May 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

News Headlines (02 May 2024): आज की ताजा खबरें और समाचार हिंदी में

मैनपुरी में अखिलेश यादव पर बरसे सीएम योगी

2024 के लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में यूपी की सबसे चर्चित सीट मैनपुरी के लिए 7 मई को मतदान होना है। मैनपुरी सीट सपा का गढ़ रही है और भाजपा इस सीट पर सेंध लगाने को हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह के समर्थन में मैनपुरी में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह हैट्रिक लगाने के प्रयास में

वोट जिहाद के नारे पर पीएम मोदी का सीधा हमला

वोट जिहाद के नारे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधा हमला बोलते हुए कहा कि “इंडी ने नारा दिया है वोट जिहाद करो, इंडिया गठबंधन ने लोकतंत्र, संविधान का अपमान किया।”

आतंकी कसाब समेत 37 आरोपियों को फांसी दिला चुके कौन है उज्जवल निकम? जिन्हे बीजेपी ने पूनम महाजन की जगह बनाया उम्मीदवार

वाराणसी से श्याम रंगीला पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र बनारस से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री से मुकाबला करने के लिए मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

BSP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

बसपा ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 6 लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपर ने डुमरिया, आजमगढ़ से प्रत्याशी बदलकर मोहम्मद नदीम मिर्जा को, गोंडा से सौरभ मिश्रा को, कैसरगंज से नरेंद्र पांडे, संत कबीर नगर से नदीम अशरफ को, और बाराबंकी से शिवकुमार दोहरे को टिकट दिया है।

पिता की विरासत को हाजीपुर में आगे बढ़ाने चुनाव मैदान में उतरे चिराग पासवान : Lok Sabha Election Update

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री द्वारा कांग्रेस की तारीफ पर भड़की भाजपा

पाकिस्तान में एक पूर्व मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोशल मीडिया पर तारीफ की है। इस पोस्ट को लेकर भाजपा ने विपक्षी पार्टी को आड़े हाथ लिया ले लिया है। पूर्व पाकिस्तान मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बुधवार को एक्स पर राहुल गांधी के भाषण के कुछ अंश से साझा किया। इस पर भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने इमरान खान की कैबिनेट में हुसैन की भूमिका की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान के साथ कांग्रेस के जुड़ाव पर सवाल उठाया।

2G स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र सरकार की याचिका खारिज

2G स्पेक्ट्रम मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले में संशोधन की केंद्र सरकार की मांग को झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने केंद्र की याचिका को गलत धारणा पर आधारित और स्पष्टीकरण की आड़ में सुप्रीम कोर्ट की समीक्षा कराने की कोशिश करार देते हुए खारिज कर दिया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने महिला आयोग के 223 कर्मचारी हटाए

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए महिला आयोग से 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दे दिया है। महिला आयोग की तत्कालीन अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर आरोप है कि उन्होंने नियमों के खिलाफ जाकर बिना अनुमति के इन कर्मचारियों की नियुक्ति की थी।

राजगढ़ में कांग्रेस का राज वापस लाने के लिए ‘दिग्गी राजा’ कर रहे अथक प्रयास : Digvijay Singh, Rajasthan , Lok Sabha Election 2024

मनीष सिसोदिया ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

दिल्ली शराब नीति से जुड़ी ईडी और सीबीआई के मामले में मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने निचली अदालत द्वारा जमानत ना मंजूर करने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है, जिस पर कल हाई कोर्ट सुनवाई करेगा।

प्रज्वल रेवन्ना की बढ़ी मुश्किलें,गिरफ्तारी के लिए लुक आउट सर्कुलर जारी

कई महिलाओं से यौन शोषण का आरोप झेल रहे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब उनकी गिरफ्तारी के लिए लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है।

जीत की डबल हैट्रिक लगाने चुनावी मैदान में उतरे अधीर रंजन चौधरी

बारामूला में उमर अब्दुल्ला ने भरा नामांकन

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को बारामूला सीट के लिए नामांकन दाखिल किया।

फर्जी गिरफ्तारी के लिए रायबरेली एसपी के खिलाफ केस दर्ज

रायबरेली के एसपी अभिषेक अग्रवाल पर रायबरेली के युवक पर फर्जी चोरी केस में फसाने का आरोप लगा है। इस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को मामले में जांच का निर्देश दे दिया है।

ABC

ABC

ABC

ABC